धनबाद, जेएनएन। यदि आप लर्निंग लाइसेंस या फिर फाइनल ड्राइविंग लाइसेंस बनाना चाहते हैं तो फिर अभी आपको इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ड्राइविंग लाइसेंस प्रक्रिया को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। परिवहन आयुक्त किरण कुमार पासी ने इसका निर्देश शुक्रवार को हुई बैठक के बाद जारी कर दिया। जारी निर्देश में परिवहन आयुक्त ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उसके चैन को तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इस निर्देश के बाद अब अगले आदेश तक लर्निंग लाइसेंस तथा ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत करने की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।

अवधि समाप्त होने के बाद लाइसेंस माना जाएगा वैध

इसके अलावा वैसे सभी तरह के ड्राइविंग लाइसेंस जिनकी वैद्यता उक्त अवधि में समाप्त हो चुकी है या समाप्त होने वाली है उसको वैद्य समझा जाएगा। वैसे आवेदक जिनका स्लौट उक्त अवधि में निर्धारित है। उनका स्लॉट फिर से निर्धारित किया जाएगा। जिला परिवहन पदाधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर लोगों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुरक्षात्मक कदम उठाया गया है। वैसे जिन लोगों का ड्राइविंग लाइसेंस इस अवधि के दौरान फेल हो गया है या फेल होने वाला है तो उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

यादव ने बताया कि लाइसेंस प्रक्रिया शुरू करने के विभागीय आदेश मिलने के बाद उन्हें फिर से मौका दिया जाएगा। पिछले वर्ष भी लॉकडाउन के दौरान लोगों को मौका दिया गया था। लोगो ने इसका लाभ उठाया और उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021