Move to Jagran APP

नेपाल बॉर्डर जानेवाली ट्रेन से जनरल घटा सेकेंड एसी हटा

धनबाद राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस गुरुवार से चलने लगेगी। इस ट्रेन के चलते ही न सिर्फ उत्तर बिहार तक पहुंचना आसान होगा बल्कि पड़ोसी देश नेपाल जाने की राह भी आसान हो जाएगी। जयनगर में उतर कर कुछ ही देर में सीमा पार कर नेपाल पहुंचा जा सकेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 09:35 PM (IST)
नेपाल बॉर्डर जानेवाली ट्रेन से जनरल घटा सेकेंड एसी हटा

जागरण संवाददाता, धनबाद : राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस गुरुवार से चलने लगेगी। इस ट्रेन के चलते ही न सिर्फ उत्तर बिहार तक पहुंचना आसान होगा, बल्कि पड़ोसी देश नेपाल जाने की राह भी आसान हो जाएगी। जयनगर में उतर कर कुछ ही देर में सीमा पार कर नेपाल पहुंचा जा सकेगा। ओडिशा से नेपाल की सीमा तक जानेवाली ट्रेन में रेलवे ने कोच कम दिए हैं। पहले इस ट्रेन में पांच जनरल कोच जुड़ते थे। अब एक कोच हटाकर चार कोच कर दिया गया है। इनमें यात्रा के लिए सेकेंड सीटिग का टिकट बुक कराना होगा। इतना ही नहीं इस ट्रेन में एक सेकेंड एसी का कोच भी जुड़ता था, जिसे हटा लिया गया है। यानी अब सेकेंड सीटिग से थर्ड एसी तक के कोच ही जुड़ेंगे।

loksabha election banner

रांची से चलने वाली इस ट्रेन का विस्तार राउरकेला तक करने के साथ ही रेलवे ने टाइम टेबल में फेरबदल किया है। राउरकेला से धनबाद आनेवाली ट्रेन अब पहले की तुलना में 10 मिनट पहले पहुंच जाएगी। इतना ही नहीं जयनगर भी आधे घंटे पहुंच जाएगी। वापसी में जयनगर से बोकारो तक के टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं होगा। पर रांची लगभग डेढ़ घंटे पहले पहुंच जाएगी। सुबह धनबाद और बोकारो से रांची जानेवाले यात्रियों को एक और ट्रेन का विकल्प मिल जाएगा। ट्रेन धनबाद-रांची इंटरसिटी के ठीक पीछे चलेगी। राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस का टाइम टेबल :

धनबाद

पहले रात 12:50-12:55

अब रात 12:40-12:45

जसीडीह

पहले तड़के 3:11 - 3:16

अब तड़के 3:09 - 3:14

जयनगर

पहले दिन 11:55

अब दिन 11:25 जयनगर-राउरकेला एक्सप्रेस

रांची

पहले दिन 11:35

अब दिन 10:10


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.