Move to Jagran APP

बरोरा के बंद पड़ी फुलारीटांड़ परियोजना में छापेमारी, 11 मोटरसाइकिल जब्त, धंधेबाज फरार

नावागढ़ बरोरा क्षेत्र के बंद पड़ी फुलारीटांड़ आउटसोर्सिग परियोजना में मंगलवार की सुबह पुलिस बल ने छापेमारी कर 11 मोटरसाइकिल और करीब 30 टन कोयला बरामद किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 01:20 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 01:20 AM (IST)
बरोरा के बंद पड़ी फुलारीटांड़ परियोजना में छापेमारी, 11 मोटरसाइकिल जब्त, धंधेबाज फरार
बरोरा के बंद पड़ी फुलारीटांड़ परियोजना में छापेमारी, 11 मोटरसाइकिल जब्त, धंधेबाज फरार

संवाद सहयोगी, नावागढ़ : बरोरा क्षेत्र के बंद पड़ी फुलारीटांड़ आउटसोर्सिग परियोजना में मंगलवार की सुबह पुलिस बल ने छापेमारी कर 11 मोटरसाइकिल और करीब 30 टन कोयला बरामद किया। यह कार्रवाई डीएसपी निशा मुर्मू के निर्देश पर हुई, जिसमें बरोरा, मधुबन, खरखरी और बाघमारा थाना की पुलिस शामिल थी। पुलिसिया कार्रवाई की भनक धंधेबाजों को छापेमारी के पूर्व लग गयी थी, जिसके चलते धंधेबाज अपनी मोटरसाइकिल को कोयले में ढ़ंककर या खदान में जमा पानी में डालकर भागने में कामयाब हो गए। लेकिन दो मोटरसाइकिल लॉक लगाकर धंधेबाज वहीं छोड़ गए। पानी के अंदर पड़े मोटरसाइकिलों को भी पुलिस नहीं निकाल पाई। मालूम हो कि जमीनी समस्या के चलते इस परियोजना में पिछले पांच माह से आउटसोर्सिग कंपनी का काम बंद है। लेकिन अवैध उत्खनन बदस्तूर जारी है। कोलियरी प्रबंधन अवैध उत्खनन पर रोक लगाने के लिए लगातार पत्राचार कर रही थी। सोमवार को महाप्रबंधक चितरंजन कुमार ने स्थानीय पुलिस व सीआइएसएफ को पत्र देकर मामले से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की थी। पत्र की प्रति डीएसपी को भी दी गई थी। छापेमारी में मधुबन थानेदार सोनू चौधरी, बरोरा थानेदार बंधन तिर्की, बाघमारा थाना के अवर निरीक्षक मानस साधु व दर्जनों जवान शामिल थे। कोयला चोरी को लेकर दो गुटों में बंटे हैं फुलारीटांड़ व आशाकोठी खटाल के लोग :

loksabha election banner

इस परियोजना से कोयला चोरी को लेकर फुलारीटांड़ और आशाकोठी खटाल के लोगों के बीच पिछले कई साल से अदावत चली आ रही है। दो गुटों में बंटे लोगों के बीच कई बार हिसक झड़प भी हो चुकी है। तनाव की स्थिति हमेशा बनी रहती है। सौ से अधिक लोग इस परियोजना में अवैध उत्खनन करते हैं। दर्जनों मोटरसाइकिल से कोयला महुदा मोड़ के रास्ते चास की ओर जाती है। पिपराटांड सीमा पर महुदा थाना की गश्ती दल की वाहन खड़ी देखी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.