Move to Jagran APP

कोलकर्मी उपेंद्र की हत्या मामले में दोस्त से पूछताछ

संस तिसरा तिसरा थाना क्षेत्र के गोल्डन पहाड़ी में कोल कर्मी उपेंद्र कुमार की रहस्यमय परि

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 11:51 PM (IST)
कोलकर्मी उपेंद्र की हत्या मामले में दोस्त से पूछताछ
कोलकर्मी उपेंद्र की हत्या मामले में दोस्त से पूछताछ

संस, तिसरा : तिसरा थाना क्षेत्र के गोल्डन पहाड़ी में कोल कर्मी उपेंद्र कुमार की रहस्यमय परिस्थित में हुई मौत के मामले में मृतक की पत्नी आशा देवी ने पति के एक दोस्त के खिलाफ हत्या का शक जाहिर कर सोमवार को थाना में शिकायत की है। पुलिस आरोपित आशा राम जैसवाल को हिरासत में लेकर थाना में पूछताछ कर रही है। हिरासत में लिया गया आशा राम मृतक उपेंद्र का मित्र है और उनके साथ काम करता है। पुलिस आरोपित से कई बिदुओं पर पूछताछ कर रही है। पुलिस मृतक उपेंद्र के मोबाइल को भी जब्त कर लिया है। मोबाइल के कॉल डिटेल्स की छानबीन कर रही है। मामला हत्या का है या आत्महत्या का इस पर पुलिस तहकीकात में जुटी हुई है। कुछ लोग मामले को आत्महत्या कह रहे हैं। वहीं मृतक की पत्नी व परिवार वाले हत्या कह रहे हैं। उपेंद्र के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिवार के लोग दाह संस्कार के लिए पैतृक गांव अरवल ले जाने की तैयारी में हैं। सोमवार को भी मृतक के परिवार वालों ने पुलिस से दोषी को कड़ी सजा देने की मांग की है। दूसरी ओर आरोपित ने पुलिस को कहा कि हम निर्दोष है। हमें फंसाया जा रहा है। उपेंद्र की तबीयत खराब पर कई दिन पूर्व उसका सहयोग किया था। प्रबंधन ने उसे मेरे साथ जियलगोरा अस्पताल भेजा था। मृतक की पत्नी आशा को भी फोन से इसकी जानकारी दिए थे। कहा था कि यहां जल्दी आ जाएं। कहा कि उपेंद्र काफी परेशान रहता था। उस पर कर्ज भी हो गया था। मानसिक रूप से परेशान था। पुलिस निष्पक्ष जांच करें तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। थाना प्रभारी बालाजी राजहंस ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

-----------------

मौत के बाद सबूत जुटाने पहुंचा खोजी कुत्ता

संस, तिसरा : गोल्डन पहाड़ी निवासी कोल कर्मी उपेंद्र की रहस्यमय परिस्थिति में घर में हुई मौत की जांच के लिए फोरेंसिक टीम और खोजी कुत्ता के साथ पुलिस की टीम सोमवार को पहुंची। साथ में तिसरा थानेदार बालाजी राजहंस भी थे। लगभग दो घंटे तक उपेंद्र के घर व आसपास छानबीन की गई। फॉरेंसिक टीम में पुलिस लाइन के दीपक पासवान व खोजी कुत्ता के साथ सीआइएसएफ के डीडी पासवान व नरेश कुमार थे। मृतक के घर से पुलिस ने खून से रंगा एक चाकू, दो गमछा व एक पानी का बोतल मिला। खोजी कुत्ता को सामान सुंघाने के बाद कुत्ता उपेंद्र के घर से ऊपर छत पर गया। चारों तरफ घूमने के बाद पुन: घर में ही आ गया। विशेष सफलता नहीं मिली। जब्त सामानों का मृतक के परिजनों के सामने सूची बनाई गई। मौके पर थाना के कुंदन वर्मा, महावीर प्रधान, तिला उरांव, चौकीदार गंगा थे। थाना प्रभारी ने कहा कि मामला हत्या है या आत्महत्या। इसकी छानबीन की जा रही है। मृतक की पत्नी ने सरायढेला थाना में फर्द बयान दिया है। फर्द बयान यहां आने पर मामला दर्ज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.