Move to Jagran APP

Khudiya Mine Mishap: खुदिया खदान हादसे की जांच में जुटी डीजीएमएस की टीम Dhanbad News

ईसीएल मुगमा एरिया की खुददिया कोलियरी के एमएससी में करीब 2.5 मिलियन गैलन पानी भरा जाने के कारण दो श्रमिक की हुई मौत मामले में डीजीएमएस ने जांच शुरू कर दी है। पंप ऑपरेटर बसिया मांझी व हेल्पर मानिक बाउरी की खदान के अंदर ही मौत हो गई थी।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 01:29 PM (IST)
Khudiya Mine Mishap: खुदिया खदान हादसे की जांच में जुटी डीजीएमएस की टीम Dhanbad News
पंप ऑपरेटर बसिया मांझी व हेल्पर मानिक बाउरी की खदान के अंदर ही मौत हो गई थी। (फाइल फोटो जागरण)

धनबाद, जेएनएन : ईसीएल मुगमा एरिया की खुददिया कोलियरी के एमएससी में करीब 2.5 मिलियन गैलन पानी भरा जाने के कारण दो श्रमिक की हुई मौत मामले में डीजीएमएस ने जांच शुरू कर दी है। इस घटना में  पंप ऑपरेटर बसिया मांझी व हेल्पर मानिक बाउरी की खदान के अंदर ही मौत हो गई थी। 

loksabha election banner

 खदान से पानी निकासी के बाद डीजीएमएस की टीम अब जांच करने में जुटी है कि आखिर पानी कहां से रिसाव किया था, इसका क्या कारण था। जांच टीम में शामिल डीजीएमएस के डायरेक्टर एमडी मि्श्रा घटना के समय मौजूदा अधिकारी व  कर्मियों से पुछताछ कर बायन भी दर्ज कर रहें है, ताकि घटना की पूरी वस्तुस्थिति से अवगत हो सके।

सात दिसंबर को यह घटना घटी थी। दस दिन के मशकत के बाद दो श्रमिकों को खदान से बाहर निकाले में सफलता मिली थी। रेस्क्यू के लिए औड़िशा से एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया था। खदान से पानी निकासी के लिए अतिरिक्त पंप भी लगाए गए थे।

बीसीसीएल व टाटा कंपनी की टीम ने भी अपना सहयोग दिया था। कोल इंडिया की टीम भी जांच के लिए पहुंची थी। डीजीएमएस की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि घटना का मूल क्या कारण था। चूंकि खदान में जिस तरह से नीचे से उपर पानी आई वह जांच की बाद ही पूरी स्थिति का पता चल पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.