धनबाद, जेएनएन। Coronavirus in Dhanbad News Update धनबाद में फिर मंगलवार को चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। डीसी अमित कुमार ने देर रात इसकी पुष्टि की। सभी को कोविड-19 अस्पताल में क्वारंटाइन किया जा रहा है। चारों पॉजिटिव मरीज टाटा स्टील झरिया डिवीजन की जामाडोबा कोलियरी के हैं। एक अधिकारी के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब तक यहां 38 अधिकारी और कर्मचारी पॉजिटिव हो चुके हैं। इससे जिले में कम्युनिटी ट्रांसफर होने की आशंका बढ़ गई है।

हालांकि, अभी तक इसकी अधिकारीक पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि संक्रमित अधिकारी से कोरोना का फैलाव अन्य अधिकारियों या कर्मचारियों तक हुआ या नहीं। वहीं, ऐतियातन टाटा स्टील झरिया डिवीजन की जामाडोबा कोलियरी को बंद कर दिया गया है। पूरे जामाडोबा इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाकर कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां अभी और कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की आशंका है।

इससे पहले मंगलवार की सुबह आई जांच रिपोर्ट में टाटा स्टील के दो अधिकारी समेत कुल तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक अधिकारी की मां को भी कोरोना हुआ है। इसके बाद डीजीएमएस कार्यालय में दहशत है। दोनों अधिकारी के संपर्क में आने वाले अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमण का भय हैं। डीजीएमएस के दोनों अधिकारी डिप्टी डाइरेक्टर स्तर के हैं। संक्रमित अधिकारियों के आवास को महामारी का केंद्र चिह्नित करते हुए प्रशासन ने इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया है।

जिले में सोमवार को 15 नए कोरोना मरीज मिले थे। इनमें 13 मरीज टाटा कोलियरी के हैं, जिन्हें उनके अधिकारी से संक्रमण हुआ है। एक मरीज बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्मी हैं। इनमें से 14 को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि एक का इलाज बोकारो में चल रहा है। इसके अलावा बंधन बैंक की एक महिला अधिकारी भी संक्रमित पाई गई हैं, जिन्हें निरसा सीएचसी के प्रभारी डॉ. एसके गुप्ता की बेटी के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ। टाटा के अधिकारी और निरसा सीएचसी के प्रभारी से जिले में कोरोना के फैलाव की आशंका जताई जा रही है।।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस