धनबाद [ मोहन गोप ]। कोविड-19 सेंट्रल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को कीड़े लगे चावल खाने के लिए दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं बेड पर खून के धब्बे लगी चादर बिछाई गई है। खतरनाक बीमारी से परेशान मरीजों के लिए यह अव्यवस्था और भी पीड़ादायक बन गई है। वहीं भर्ती मरीजों ने शनिवार को सिविल सर्जन और जिला महामारी रोग विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ. जफरउल्ला खान को इसकी शिकायत की। मरीजों का कहना है कि खाना से लेकर रहने के इंतजाम के साथ-साथ शौचालय तक की स्थिति बेहद दयनीय है।  

चावल में मिला कीड़ा

दोपहर में मरीजों को चावल और दाल दिया गया, लेकिन चावल में बड़ी मात्रा में कीड़े मिले। इस कारण मरीजों ने खाना नहीं खाया। कई मरीज अपने घर से खाना मंगवाने लगे हैं। 

खून के धब्बे लगे बेड मिले

शनिवार को मरीजों के बेड पर नई बेडशीट बिछाई गई। इन सभी बेडशीट पर खून के धब्बे लगे थे, जिस पर मरीज सोने के लिए तैयार नहीं हुए। मरीजों ने जब कड़ी नाराजगी जताई तब इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग पदाधिकारियों को दी गई। 

शौचालय के रास्ते लगा है गंदा पानी

खाना और बेड की बदइंतजामी के अलावा शौचालय का हाल भी तनाव देने वाला है। शौचालय के रास्ते में गंदा पानी आने लगा है। उसकी सफाई कराने की बजाय अस्पताल प्रबंधन ने ईंटें लगवा दी है। अब इसी ईंट पर चढ़कर मरीज अंदर जाते हैं और किसी तरह से नहा पाते हैं। शौचालय में सफाई का भी अभाव है। 

कुत्ते-बिल्लियों का बसेरा

वार्ड के बरामदे में कुत्ते और बिल्लियों का बसेरा है। दरअसल खाना खराब होने की वजह से कई मरीज उसे खा नहीं पाते हैं तो डस्टबिन में फेंक देते हैं, जिसे खाने के लिए जानवर दिन भर वार्ड में मंडराते रहते हैं।

मामले की शिकायत मिली है। इस संबंध में संबंधित पदाधिकारियों से बातचीत की जा रही है, जो भी कमियां हैं उसे तत्काल दूर करने को कहा गया है।

 डॉ. जफरूउल्ला, नोडल पदाधिकारी, जिला महामारी रोग विभाग।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस