धनबाद, जेएनएन। कोरंगापट्टी के सामने बरवाअड्डा-सिटी सेंटर फोरलेन सड़क पर मरी पड़ी गाय सोमवार को दोपहर बाद हटाई गई। इसके बाद आसपास के लोगों और राहगीरों ने राहत की सांस ली। रविवार से ही सड़क पर मरी गाय पड़ी थी। इसे सड़क से हटाने के लिए धनबाद नगर निगम को बार-बार फोन किया जा रहा था लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। दुर्गंध के कारण लोग परेशान थे। इस बाबत सोमवार को दोपहर में Jagran.com पर खबर चलने के बाद नगर निगम के अधिकारी हरकत में आए। फिर मरी पड़ी गाय सड़क से हटाई गई। 

सिटी सेंटर-बरवाअड्डा फोर लेन रोड पर कोरंगा बस्ती के सामने पिछले दो दिन से मरी गाय पड़ी थी। इसे उठाने वाला कोई नहीं था। लोग नगर नगर निगम के टोल फ्री नंबर 9060447531 पर डायल कर-करके थक गए, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुआ। लिहाजा स्थानीय लोगों ने जागरण को सूचना दी। दैनिक जागरण ने तस्वीर के साथ खबर डिजिटल जागरण पर फ्लैश कर दी। साथ ही इसकी सूचना नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी मो. अनीस को भी दी गई। कार्यपालक पदाधिकारी ने विलंब किए बिना गाय का शव उठाने के लिए जेसीबी भेज दिया। आनन-फानन में शव हटाया गया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।  दरअसल लोग इसलिए भी परेशान थे, क्योंकि जहां शव पड़ा था उसके ठीक सामने वैवाहिक आयोजन भी चल रहा था। बदबू से लोग परेशान थे।

सिर्फ झुनझुना है निगम का टोल फ्री नंबर

स्थानीय लोगों ने कई बार नगर निगम के टोल फ्री नंबर पर कॉल किया, लेकिन किसी ने फोन तक नहीं उठाया। इससे पहले भी एक दिन सड़क पर कुत्ता मर गया था। तब भी नगर निगम को सूचना देने का प्रयास किया गया, लेकिन उस समय भी किसी ने रिस्पांस नहीं दिया। नगर निगम का टोल फ्री नंबर झुनझुना बना पड़ा है।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस