Move to Jagran APP

LIVE Corona in Dhanbad News Update: कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल में हंगामा, उपायुक्त ने डॉक्टर-कर्मचारियों को समझाया

LIVE Corona in Dhanbad News Update कोरोना से संक्रमित सदर अस्पताल की महिला लैब तकनीशियन अशर्फी अस्पताल के पास स्थित बारामुड़ी की रहनेवाली है। जनवरी में महिला को प्रसव हुआ था।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 07:33 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 07:11 PM (IST)
LIVE Corona in Dhanbad News Update: कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल में हंगामा, उपायुक्त ने डॉक्टर-कर्मचारियों को समझाया
LIVE Corona in Dhanbad News Update: कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल में हंगामा, उपायुक्त ने डॉक्टर-कर्मचारियों को समझाया

धनबाद, जेएनएन। LIVE Corona in Dhanbad News Update सदर अस्पताल में दो लैब टेक्नीशियनों के संक्रमित होने के बाद अन्य कर्मचारियों ने जांच के लिए हंगामा किया। कर्मचारियों का कहना था सबकी स्वाब जांच होनी चाहिए। हंगामे की सूचना पर उपायुक्त अमित कुमार बुधवार को सदर अस्पताल पहुंचे। उपायुक्त ने सब को समझा-बुझाकर शांत किया। उन्होंने कहा कि एक टीम बनाई जा रही है, जो यह निर्णय लेगा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे। इसके साथ ही तमाम चिकित्सक और कर्मचारियों की भी जांच की जाएगी। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे कर्मचारियों को तत्काल चिन्हित करें। इसके बाद स्वास्थ विभाग काम में जुट गया है। उपायुक्त के साथ एसएसपी अखिलेश बी वारियर भी थे। 

loksabha election banner

डायलिसिस यूनिट का किया निरीक्षण

सदर अस्पताल के बाद डीसी डायलिसिस केंद्र पहुंचे। यहां पर डायलिसिस केंद्र में सेवाओं के बारे में जाना। बताया गया कि 2 मरीज का अभी यहां पर डायलिसिस हो रहा है। केंद्र के प्रबंधक मोहम्मद हुसैन ने बताया कि 1 जून को यहां पर ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा। इसके बाद बिजली की समस्या भी दूर हो जाएगी। मौके पर सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

सदर अस्पताल के डॉक्टर-कर्मचारियों में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

धनबाद सदर अस्पताल के दो लैब टेक्नीशियन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों को लेकर प्रबंधन की चिंता बढ़ गई है। खुद डॉक्टर और कर्मचारी भी चिंतित हैं। कारण यह है कि कोरोना संक्रमित लैब टेक्नीशियन के संपर्क में आने वाले डॉक्टर और कर्मचारियों तक कोरोना का वायरस पहुंच सकता है। मंगलवार को धनबाद में कोरोना से संक्रमित तीन मरीज मिले। इनमें एक सिंदरी की रहनेवाली सीए की छात्रा है तो दो धनबाद सदर अस्पताल के लैब तकनीशियन हैं। तीनों को सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सदर अस्पताल में लैब तकनीशियन के संपर्क में लगभग 60 डॉक्टर और कर्मचारी आए हैं। इन सभी की जांच की जाएगी। हालांकि शुरुआत में 10 कर्मियों की पहचान की गई है जो इनके सीधे संपर्क में आए थे। इनकी जांच प्राथमिकता के तौर पर होगी।

महिला तकनीशियन की है 4 माह की बच्ची, पूरा परिवार संदेह के घेरे में 

कोरोना से संक्रमित सदर अस्पताल की महिला लैब तकनीशियन अशर्फी अस्पताल के पास स्थित बारामुड़ी की रहनेवाली है। जनवरी में महिला को प्रसव हुआ था। उसे चार माह की बच्ची है। घर में पति के साथ 3-4 और परिजन हैं। अब सभी परिजनों की जांच होगी। इन सभी को भी क्वारंटाइन किया जाएगा। अस्पताल में काम के बाद महिला टेक्नीशियन अपने घर आ जाती थी। 

तोपचांची का लैब टेक्नीशियन भी गया था घर

कोरोना संक्रमित सदर अस्पताल के  दूसरे लैब तकनीशियन का घर तोपचांची में है। अस्पताल में उसे रहने के लिए अलग से क्वारंटाइन रूम दिया गया था। लेकिन, सूत्रों की माने तो बीच में युवक अपने घर भी गया था। इससे उसके घर वाले भी संदेह के घेरे में हैं। उसके परिजनों की भी जांच कराई जाएगी। 

सदर अस्पताल के 17 डॉक्टर और 43 कर्मचारी आए संपर्क में 

सदर अस्पताल में फिलहाल 17 डॉक्टर और 43 कर्मचारी कार्यरत हैं। अब ये सभी संदेह के घेरे में हैं। लैब तकनीशियन के संपर्क में जो लोग आए हैं, उनकी जानकारी ली जा रही है। फिलहाल एक दर्जन डॉक्टर और कर्मचारियों का स्वाब संग्रह बुधवार को किया जाएगा। 

बारामुड़ी में आज लगेगा कर्फ्यू , अस्पताल नहीं होगा बंद 

सदर अस्पताल के दो लैब तकनीशियनों में कोरोना पॉजिटिव संक्रमण मिलने के बाद जिला प्रशासन रेस हो गया है। अस्पताल की एक महिला कर्मचारी बारामुड़ी की रहने वाली है। महिला के घर को एपी जोन और क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन चिह्नित करते हुए कफ्र्यू लगाने की तैयारी की जा रही है। डीसी अमित कुमार ने बताया कि शहरी क्षेत्र होने के कारण कम से कम इलाके को सील करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की टीम कार्य कर रही है। बुधवार को क्षेत्र में कफ्र्यू लगाया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि कोरोना पॉजिटिव दोनों मरीज सदर अस्पताल के थे, लेकिन अस्पताल को बंद नहीं किया जायेगा। वहां नियमित कोरोना से संबंधित स्वाब लेने की प्रक्रिया जारी रहेगी। तोपचांची में कफ्र्यू लगाने के बाबत डीसी ने कहा कि इस संबंध में बुधवार को निर्णय लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.