Move to Jagran APP

आयरलैंड से आई सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती पीएमसीएच के आइसोलेशन में भर्ती

धनबाद आयरलैंड में रह रही सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को बुधवार की शाम पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवती का थ्रोट स्वाब और खून का सैंपल लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 05:00 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:16 AM (IST)
आयरलैंड से आई सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती पीएमसीएच के आइसोलेशन में भर्ती

धनबाद : आयरलैंड में रह रही सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को बुधवार की शाम पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवती का थ्रोट स्वाब और खून का सैंपल लिया। इसके बाद जाच के लिए रिम्स भेज दिया गया। एक-दो दिन में इसकी रिपोर्ट आने की संभावना है। मामले पर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सावधानी बरत रही है। एयरपोर्ट पर मिली थी क्लीन चिट :

loksabha election banner

बताया जाता है कि यूपी आयरलैंड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी कर रही थी, लेकिन आयरलैंड में वायरस ने अपना असर दिखाना शुरू किया। इस बीच युवती अपने घर में ही कई दिनों तक रही। पिछले दिनों व आयरलैंड से अपने घर धनबाद पहुंची है। हालाकि एयरपोर्ट पर युवती ने जाच कराई थी, जिसमें कुछ नहीं पाया गया था। जमशेदपुर में रहते हैं परिजन :

युवती का घर धनबाद और जमशेदपुर में भी है। फिलहाल परिजन जमशेदपुर में रह रहे हैं। बताया जाता है कि धनबाद वाले घर में अभी यहा कोई नहीं है। इस कारण युवती पहले धनबाद ही पहुंची और धनबाद में ही रहने लगी। हालाकि, सर्दी खासी होने के बाद युवती ने स्वास्थ्य विभाग से मदद मागी। इसके बाद उसे पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पीएमसीएच की मेडिकल टीम में की जाच :

पीएमसीएच के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ यूके ओझा के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने युवती की जाच की है। जाच में करना संबंधी तमाम लक्षण नहीं मिले हैं। हालाकि डॉक्टर और कर्मचारी पूरी तरह सतर्कता बरत रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है। स्वास्थ विभाग ने मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट :

युवती को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किए जाने के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय को इसकी सूचना दी है। मुख्यालय के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग लगातार युवती की हालत पर नजर रख रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन में आइसोलेशन वार्ड के आसपास लोगों को आने जाने पर रोक लगा दी गई है। इसके लिए यहा सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं। जिले में टीकाकरण अभियान स्थगित

धनबाद : जिले में नियमित टीकाकरण अभियान सरकार के निर्देश के बाद स्थगित कर दिया गया है। प्रत्येक सप्ताह के शनिवार और गुरुवार को टीका विभिन्न आगनबाड़ी केंद्रों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में लगाया जा रहा था। इस बाबत सिविल सर्जन ने चिकित्सा प्रभारियों को सूचना दे दी है। सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने बताया कि कुर्ला के संक्रमण को देखते हुए नियमित टीकाकरण अभियान को रोका गया है, जितने भी डॉक्टर और कर्मचारी हैं सभी को कोरोना वायरस से संबंधित कायरें में लगाया जा रहा है। आने वाले 20 दिन काफी चुनौतीपूर्ण हैं। ऐसे में, लोगों से अपील है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि यदि देरी से टीकाकरण के तहत बच्चों को टीका मिलता है, तो इसमें कोई ज्यादा परेशानी की बात नहीं होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.