धनबाद, जेएनएन। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की धनबाद जिला कमेटी के चुनाव में सभी उम्मीदवारों का निर्विरोध जीत तय है। नामांकन की अवधि समाप्त के बाद अब अध्यक्ष पद के लिए डॉ. बीके सिंह, सचिव पद के लिए डॉ. सुशील कुमार व कोषाध्यक्ष पद के लिए राकेश इंदर सिंह, पांच उपाध्यक्ष पद के लिए डॉ. मेजर चंदन, डॉ. डीके सिन्हा, डॉॅ. उमेश प्रसाद, डॉॅ. प्रणय पूर्वे व डॉ. डीएन गुप्ता, पांच संयुक्त सचिव पद के लिए डॉ. सीएस सुमन, डॉ जिम्मी अभिषेक, डॉ. झुलन मुखर्जी, डॉ. अमीज परवेज व डॉ. मनीष कुमार व पांच कार्यकारिणी सदस्य पदों के लिए सिर्फ दो दावेदारों डॉ सैयद मासूम आलम व डॉॅ. श्याम ओझा ने नामांकन दाखिल किया था। अब सभी की जीत निर्विरोध तय है। 

डॉ बीके सिंह दूसरी बार अध्यक्ष, डॉ सुशील कुमार तीसरी बार सचिव 

आइएमए धनबाद की नई कमेटी में कोषाध्यक्ष पद पर राकेश इंदर सिंह, उपाध्यक्ष पद पर डॉ. डीके सिन्हा व डॉ उमेश प्रसाद व संयुक्त सचिव पद पर डॉ. सीएस सुमन व डॉ. आमीर परवेज नए चेहरे होंगे। वहीं अध्यक्ष पद पर डॉ. बीके सिंह दूसरी बार तो सचिव पद के लिए डॉ. सुशील ने लगातार तीसरी बनेंगे। 

मतभेद या डॉक्टर नहीं देना चाह रहे समय 

चुनाव में डॉक्टरों की दिलचस्पी नहीं लेने के पीछे कई कयास लगाये जा रहे हैं। कुछ लोग मतभेद बता रहे हैं, तो कोई गुटबाजी। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एके सिंह बताते हैं कि धनबाद के डॉक्टरों को पुरानी कमेटी पर पूरा भरोसा है। ऐसे में इन लोगों पर आस्था फिर से जताया है। कमेटी हमेशा से डॉक्टरों के लिए आवाज उठाती रही है। आइएमए नेशनल की ओर से देश भर में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से यह कमेटी सम्मनित भी हुई है। आठ से 10 फरवरी नामांकन की तारीख थी। अब 15 फरवरी को स्क्रूटनी होगी। इसके बाद 16 को सभी की जीत की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक डॉ. एचके सिंह ने बताया कि स्क्रूटनी के बाद आगे घोषणा की जाएगी। कुल 21 पदों के लिए 15 ने नामांकन कराया था। 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस