Move to Jagran APP

Axis Bank की निरसा शाखा में दिनदहाड़े 16 लाख की डकैती, बम के बल पर दिया वारदात को अंजाम Dhanbad News

दोपहर एक बजे अपराधी सामान्य रूप से बैंक में आए और कैशियर आकाश किरण और अन्य कर्मियों पर पिस्टल तानकर उन्हें पीटने लगे। इस दौरान कैशियर के पास मौजूद सारे रुपये बैग में भर लिए।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 02:25 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 02:25 PM (IST)
Axis Bank की निरसा शाखा में दिनदहाड़े 16 लाख की डकैती, बम के बल पर दिया वारदात को अंजाम Dhanbad News

निरसा, जेएनएन। निरसा बाजार में दिनदहाड़े एक्सिस बैंक से डकैतों ने 15 मिनट में 16 लाख रुपये की डकैती की। मंगलवार दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच इस घटना को छह-सात अपराधियों ने अंजाम दिया। भागते समय बैंक के दरवाजे में दो बम छोड़ गए। साथ ही आठ ग्राहकों से उनका मोबाइल ले गए।

loksabha election banner

डकैतों के भागने के बाद बैंककर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। 10 मिनट बाद पुलिस पहुंची और बमों को पानी में डालकर निष्क्रिय किया। थोड़ी ही देर में एसएसपी किशोर कौशल, ग्रामीण एसपी अमन कुमार, एसडीपीओ विजय कुशवाहा व निरसा थाना प्रभारी उमेश प्रसाद सिंह भी पहुंच गए।

शाखा प्रबंधक बीएन कौंडिल्य ने बताया कि दोपहर एक बजे अपराधी सामान्य रूप से बैंक में आए और कैशियर आकाश किरण और अन्य कर्मियों पर पिस्टल तानकर उन्हें पीटने लगे। इस दौरान कैशियर के पास मौजूद सारे रुपये लूट लिए। पैसा जमा कराने के लिए खड़े ग्राहकों को जमीन पर बैठा दिया। उसके बाद अपराधी उनके पास आए और वोल्ट एवं स्ट्रांग रूम की चाबी मांगी। शाखा प्रबंधक ने उन्हें चकमा देते कहा कि अभी शाखा प्रबंधक नहीं हैं। आएंगे तभी चाबी मिलेगी। इस पर डकैतों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। वे जल्द से जल्द स्ट्रांग रूम खोलने व जान मारने की धमकी देने लगे। उसके बाद शाखा प्रबंधक से जबरन वोल्ट एवं स्ट्रांग रूम का दरवाजा खुलवाकर उसमें रखे कैश को अपने साथ लाए बैग में भर लिया। इसके बाद सबको धमकाते हुए बैंक के दरवाजे के समीप दो बम रख दिया। इससे पूर्व बैंककर्मियों एवं ग्राहकों को बाथरूम एवं स्टोर रूम में बंद कर दिया। सभी को पांच मिनट तक बाहर नहीं निकलने की धमकी दी। इसके बाद बाहर निकले और बैंक का शटर गिराकर भाग गए।

सीसीटीवी में कैद : अपराधियों ने सबसे पहले बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन काट दिया था। बाद में सीसीटीवी से जुड़े कंप्यूटर का डीवीआर भी ले गए लेकिन उनकी तस्वीर कैमरे में कैद हो गई। बैंक मुख्यालय से डकैतों का वीडियो फूटेज पुलिस को मिल गया। उसी के सहारे पुलिस उनकी पहचान में जुटी है।

15 मिनट में लूट लिए 16 लाख : बैंक प्रबंधक एवं ग्राहकों के अनुसार अपराधी मात्र 15 मिनट में रुपये लूटकर भाग निकले। वे बांग्ला, खोरठा एवं हिंदी में बात कर रहे थे। सभी की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच थी। एक अपराधी ने हेलमेट पहन रखा था। उसकी उम्र लगभग 50 वर्ष की थी। एक अन्य ने डस्ट मास्क लगा रखा था। शेष के चेहरे खुले थे।

आसनसोल में मिले दो मोबाइल : बैंककर्मियों व कई ग्र्राहकों से लूट गए मोबाइल फोनों में फोन आसनसोल स्टेशन रोड से पुलिस ने बरामद किया। दोनों मोबाइल अपराधी वहीं फेंक कर चले गए थे।

अपराधियों के बारे में अहम जानकारी मिली है। बहुत जल्द बैंक में डकैती करनेवाले सभी अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-किशोर कौशल, एसएसपी, धनबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.