Move to Jagran APP

रात में पीकर बहके डीड राइटर की बच्चा चोर समझ पिटाई; बचाने गए SDPO पर हमला, फायरिंग Dhanbad News

सरायढेला निवासी 40 वर्षीय डीड राइटर सोमेन चटराज अपने दो दोस्तों के साथ तारपीठ से पूजा कर वापस धनबाद जा रहे थे। इस क्रम में मेघा होटल में ठहर गए। यहां से नशे में मोहुलबना पहुंच गए।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 08:39 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 08:39 AM (IST)
रात में पीकर बहके डीड राइटर की बच्चा चोर समझ पिटाई; बचाने गए SDPO पर हमला, फायरिंग Dhanbad News

मैथन, जेएनएन। बच्चा चोर की अफवाह में धनबाद जिले के मैथन के नजदीक मोहुलबना गांव में मंगलवार की रात करीब 10 बजे डीड राइटर एस चट्टराज की ग्रामीणों ने पिटाई की। चट्टराज को बचाने पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों के हमले में एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को तीन चक्र हवाई फायरिंग करनी पड़ी।  स्थिति तनावपूर्ण है। मैथन, गलफरबाड़ी और कुमारधुबी पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

loksabha election banner

धनबाद के सरायढेला निवासी 40 वर्षीय डीड राइटर सोमेन चटराज अपने दो दोस्तों के साथ तारपीठ से पूजा कर वापस धनबाद जा रहे थे। इस क्रम में मेघा होटल में ठहर गए। कुछ देर बाद सोमेन घूमने के लिए होटल से बाहर चले आए और चलते-चलते मोहुलबना पहुंच गए। रात में सोमेन को देख ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ लिया और पिटाई कर दी। बताया गया कि सोमेन नशे में था। इधर सूचना मिली तो मैथन पुलिस तत्काल गांव पहुंची और ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास किया मगर ग्रामीणों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। पुलिस ने तत्काल मामले की जानकारी एसडीपीओ को दी। उनके आदेश पर गलफरबाड़ी और कुमारधुबी पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। इसके बाद भी ग्रामीणों का पुलिस पर पथराव जारी रहा। लोगों को नियंत्रित करने के लिए पहले पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया। इससे आक्रोश और बढ़ गया। तब एसडीपीओ के बॉडीगार्ड ने एक चक्र हवाई फायरिंग की। इससे भड़के ग्रामीणों ने पुलिस के दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पुलिस ने दो चक्र गोलियां और चलाईं। पुलिस की कार्रवाई में ग्रामीण भी घायल हुए। सभी को डीवीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से घायलों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

लोगों का आरोप था कि सोमेन गांव में घरों का दरवाजा खटखटा रहा था, घरों में घुसने का भी प्रयास कर रहा था। इस संबंध में एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने हमला कर दिया। आत्मरक्षा में पुलिस को एक चक्र फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस फायरिंग से ग्रामीण काफी गुस्से में थे। देर रात डुगडुगी बजाते हुए सड़क के किनारे खड़े रहे। विधायक अरूप चटर्जी ने मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.