Move to Jagran APP

जल, जंगल, जमीन से आएगी गांव में समृद्धि

संवाद सहयोगी गोमो/गोमो बाजार केंद्र सरकार के जल संरक्षण अभियान को गति देने के लिए सोमवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 08:50 AM (IST)
जल, जंगल, जमीन से आएगी गांव में समृद्धि
जल, जंगल, जमीन से आएगी गांव में समृद्धि

संवाद सहयोगी, गोमो/गोमो बाजार: केंद्र सरकार के जल संरक्षण अभियान को गति देने के लिए सोमवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय के सहायक सचिव शशि प्रकाश के नेतृत्व में एक टीम गोमो के जीतपुर गांव पहुंची। गांव के दुर्गा मंडप में ग्रामीणों के साथ बैठक कर टीम के सदस्यों ने जल, जंगल, जमीन और खेती की जानकारी ली। कृषि मित्र और ग्रामीणों से मनरेगा के तहत बने कुओं की जानकारी ली। पेयजल, सिचाई, बिजली तथा खेतीबाड़ी की विस्तार से जानकारी ली। जलसंचय की व्यवस्था और फसल बीमा के बारे में भी पूछा।

loksabha election banner

शशि प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार हर क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति की जानकारी जुटा रही है। रिपोर्ट के बाद क्षेत्र की समस्याओं का निदान किया जाएगा। उन्होंने पदाधिकारी को प्रत्येक कुआं व चापाकल अन्य स्थानों के पास वाटर हार्वेस्टिग की व्यवस्था करने का आदेश दिया। यहां से टीम विशप रॉकी हाईस्कूल पहुंची, वहां फलदार वृक्ष के पौधे लगाए। लोको बाजार स्थित रेलवे के चेकडैम का भी निरीक्षण किया।

इस मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी असीम रंजन एक्का, जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी सुबोध सिंह, जिला उद्यान पदाधिकारी अरुण कुमार, बीडीओ बिजय कुमार, बीटीएम दीपक कुमार, ओमप्रकाश पांडेय, शाकिर अली, कृषि मित्र अरुण महतो, रामटहल महतो, सोहन महतो सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.