Move to Jagran APP

ट्रांसपोर्टर प्रवीण पर हमला से चासनाला में तनाव

ट्रांसपोर्टर प्रवीण पर हमला से चासनाला में तनाव

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 10:03 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 06:36 AM (IST)
ट्रांसपोर्टर प्रवीण पर हमला से चासनाला में तनाव
ट्रांसपोर्टर प्रवीण पर हमला से चासनाला में तनाव

चासनाला : झरिया कोयलांचल में आए दिन रंगदारी व वर्चस्व को लेकर खूनी संघर्ष होता रहता है। इस बार सेल की चासनाला कोलियरी में स्लरी व कोल ट्रांसपोíटंग में रंगदारी को लेकर कुछ दिनों से माहौल गर्म चल रहा था। रंगदारी नहीं मिलने के कारण सोमवार की रात चासनाला निवासी सेलकर्मी व ट्रांसपोर्टर प्रवीण कुमार राय पर बरारी मोड़ के पास जानलेवा हमला हुआ। घटना के बाद से झरिया व चासनाला के कोल ट्रांसपोर्टरों व चासनाला के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। मंगलवार को घटना के बाद यहां सन्नाटा पसरा रहा। चासनाला क्षेत्र में जगह-जगह चर्चाओं का बाजार गर्म है। क्षेत्र में तनाव का माहौल है। वहीं घायल प्रवीण का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। सूचना पाकर भाजपा नेत्री रागिनी सिंह अपने समर्थकों के साथ पीएमसीएच पहुंची। प्रवीण के स्वास्थ्य व घटना की जानकारी ली।  उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिया। उनके साथ रूपेश सिंह, छोटू सिंह, अभिषेक सिंह आदि थे।

loksabha election banner

..

रंगदारी को लेकर कई दिनों से चल रहा था विवाद : कोयला व स्लरी लदे ट्रकों से रंगदारी के लिए पाथरडीह थाना क्षेत्र के चासनाला कोलियरी कांटा घर के समीप खड़े हाइवा व ट्रकों के टायरों एक जमसं नेता के इशारे पर कुछ अपराधी धारदार टायर काटने वाले हथियार से काट कर लगातार क्षति पहुंचा रहे थे। आये दिन हो रही टायर काटने की घटना से हाइवा व ट्रक मालिक काफी परेशान थे। जाल बिछाकर 28 जुलाई की रात टायर काटनेवाले दो लोगों को पकड़ा। साउथ कॉलोनी निवासी जयप्रकाश राय उर्फ पलटू राय की शिकायत पर पाथरडीह पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। सिदरी के राज सिंह उर्फ बिक्की 19 वर्षीय व चास पिड़राजोड़ा के अजित कुमार बाउरी 28 वर्षीय को जेल भेज दिया था। इसके बाद मामला और गहरा गया। जमसं नेता धीरज के गुर्गाें ने प्रतिशोध में प्रवीण पर जानलेवा हमला किया। प्रवीण ने जोड़ापोखर थाना में धीरज सहित अन्य आधा दर्जन से अधिक के खिलाफ जानलेवा हमला करने की शिकायत की। पुलिस उनकी तलाश में लगी है। आरोपित धीरज के रिश्तेदार बताये जाते हैं।

एसपी को सौंपा पत्र, जांच की मांग

जमसं नेता धीरज सिंह ने सोमवार को मामले में सिटी एसपी को पत्र देकर शिकायत की है। भांजा व कर्मी को थाना के सहयोग से मिलकर बेवजह साजिश कर जेल भिजवाने का आरोप जयप्रकाश राय पर लगाया है। धीरज ने पाथरडीह के थाना प्रभारी ललितेश्वर चौधरी पर जान बूझकर रंगदारी मामले में दोनों को जेल भेजने की शिकायत की है। एसपी से मामले की गंभीरता से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

..

डीएसपी व थानेदार पर वाद दायर : धीरज ने सिदरी के डीएसपी पीके केशरी व पाथरडीह थाना प्रभारी ललितेश्वर चौधरी पर कार्यपालक दंडाधिकारी न्यायालय धनबाद में वाद दायर किया है। दोनों पुलिस पदाधिकारी पर प्रताड़ित, शोषण करने, झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजकर तंग-तबाह करने का मामला दर्ज कराया है। धीरज ने बताया कि 24 जून को पाथरडीह थाना प्रभारी ने फोन कर कहा कि सिदरी डीएसपी से मिल लो। कारण पूछने पर नहीं बताया गया। जब सिदरी डीएसपी को फोन किया और मिलने का कारण पूछा तो उन्होंने भी नही बताया। वहीं 27 जून को पाथरडीह थाना प्रभारी ने दोबारा फोन किया। कहा नेतागिरी कम करो। कारण पूछा तो धमकाते हुए कहा कि कहा न नेतागिरी कम करो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.