Move to Jagran APP

विधायक और जिला परिषद सदस्य के समर्थकों में झड़प

पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों की तरफ से 100 राउंड से अधिक गोलियां चलाई गई। दर्जनों बमों के धमाके से इलाका थर्रा गया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 01:51 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 11:53 AM (IST)
विधायक और जिला परिषद सदस्य के समर्थकों में झड़प

जागरण टीम, कतरास (धनबाद)। विधायक ढुलू महतो व जिला परिषद सदस्य सुभाष राय के समर्थकों के बीच बुधवार को धनबाद के कतरास में हिंसक झड़प हुई। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों की तरफ से 100 राउंड से अधिक गोलियां चलाई गई। दर्जनों बमों के धमाके से इलाका थर्रा गया। विधायक समर्थकों ने आकाशकिनारी कोल डंप में डिस्पैच आर्डर (डीओ) धारक जगदीश राय के ट्रक में तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। उसके चालक संतोष राय व खलासी राधा बाउरी समेत कुछ अन्य चालक को भी पीटा गया।

loksabha election banner

भाजयुमो के नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता के पैर में गोली लगी, जिससे वे जख्मी हो गए। इलाज के लिए उन्हें पीएमसीएच भेजा गया। समाचार संकलन करने आए पत्रकार ओमप्रकाश झा की भी पिटाई की गई। दोनों पक्षों के कई लोगों को चोट आई हैं लेकिन ज्यादातर लोग पुलिस के सामने नहीं आए। मामूली रूप से घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया। सूचना मिलते ही एसडीओ अनन्य मित्तल, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर व डीएसपी बाहमन टूटी घटनास्थल पहुंचे और स्थानीय पुलिस को पैनी नजर रखते हुए सख्ती बरतने का निर्देश दिया।

जानें, क्या है मामला

विधायक समर्थकों के दबदबा वाले न्यू आकाशकिनारी कोल डंप में जिप सदस्य सुभाष राय के भाई जगदीश राय के डीओ में 25 व 26 अप्रैल को एक- एक ट्रक का आवंटन था। जगदीश ने प्रशासन को अग्रिम सूचना देकर पूरे मामले से अवगत कराते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी, ताकि आवंटन की तिथि को कोयला उठाव सुनिश्चित हो सके और जान-माल की क्षति नहीं हो। उसने विधायक समर्थक पर कोयला उठाने से रोकने का आरोप लगाया था। 16 अप्रैल को लिंक फेल होने के चलते खाली ट्रक का वजन नही होने तथा विधायक समर्थकों पर हरवे हथियार के साथ खुलेआम प्रदर्शन कर दहशत फैलाने की बात कही थी। जगदीश राय के डीओ में कोयला लोडिंग को लेकर मुकाबले की तैयारी पहले ही हो गई थी। पौ फटते ही भटमुरना से लेकर तिलाटांड़ तक विधायक समर्थक जमा होने लगे।

उधर, श्यामडीह विवाह मंडप पर जिप सदस्य के समर्थक भी जुटने लगे। नौ बजे दिन में कांटा चालू हुआ। करीब साढे़ दस बजे दिन में जगदीश राय का ट्रक आकाशकिनारी वजन घर से पूर्व तिलाटांड़ आवासीय कॉलोनी के पास पहुंचा। इसे देखकर विधायक समर्थक उस पर टूट पड़े। लाठी डंडा व पत्थर से तोड़फोड़ शुरू कर दी। चालक संतोष राय व खलासी राधा बाउरी को ट्रक से उतार कर उनकी पिटाई शुरू कर दी। लाइन में खड़े कुछ अन्य ट्रकों के चालक-खलासी को भी पीटा। वहां भगदड़ मच गई। इस बीच ट्रक में तोड़फोड़ की सूचना पर श्यामडीह में जमे जिप सदस्य सुभाष राय के समर्थक और विधायक समर्थक आमने-सामने हो गए। दोनों ओर से गोलियां चलने लगीं। पुलिस के सामने दोनों ओर से करीब सौ राउंड गोलियां दागी गई। बमों से दहशत फैलाई गई। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। एक घंटे बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को वहां से खदेड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.