Move to Jagran APP

संसधान की कमी नहीं सुरक्षा पर दें विशेष ध्यान : सीएमडी

धनबाद : कोल इंडिया तकनीकी निदेशक व बीसीसीएल प्रभारी सीएमडी एन. कुमार ने सभी क्षेत्रीय जीएम व सुरक्ष

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 09:44 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 09:44 PM (IST)

धनबाद : कोल इंडिया तकनीकी निदेशक व बीसीसीएल प्रभारी सीएमडी एन. कुमार ने सभी क्षेत्रीय जीएम व सुरक्षा से जुड़े पदाधिकारियों को कहा कि कोयला उत्पादन के साथ-साथ सुरक्षा के नियमों का सख्ती के साथ पालन करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा से जुड़े तमाम तरह के उपायों को लागू करने में किसी तरह की संसाधन की कमी नहीं है। वे रविवार को बीसीसीएल कोयला भवन में द्विपक्षीय सुरक्षा समिति की बैठक में बोल रहे थे।

loksabha election banner

बैठक प्रभारी सीएमडी एन. कुमार की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि इस बैठक में जो भी निर्णय लिए जाते हैं उसे पूरी ईमानदारी से लागू किया जाए।

डीपी विनय कुमार पांडा ने कहा कि सुरक्षा से प्रति कर्मियों व उनके परिवार के सदस्यों को जागरूक किया जाना चाहिए। ताकि काम करने वाले श्रमिकों एवं उनके परिवारों में किसी भी तरह असुरक्षा की भावना न हो और कर्मचारी तन-मन से कोयला का उत्पादन कर कंपनी एवं राष्ट्र सेवा करें। उन्होंने कंपनी के द्वारा सुरक्षा, जागरुकता अभियान जिसमें विभिन्न कोलयरियों के श्रमिक कॉलोनियों में जागरुकता अभियान चलाए जाने के अभियान को और बड़े पैमाने पर चलाए जाने की आवश्यकता पर बल दिया ।

जीएम सेफ्टी एके. सिंह ने कोयला खदानों में कम से कम दुर्घटना हो इसके लिए कंपनी द्वारा उठाए गए उपायों की विस्तृत जानकारी उपस्थित सदस्यों को दी। उन्होंने मजदूरों व उनके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने हेतु चलाए जा रहे अभियान में तेजी लाने की बात कही ।

बैठक में सेफ्टी बोर्ड के सदस्यों ने कोलयरी में कार्यरत मजदूरों से जुड़ी समस्याओं से बीसीसीएल प्रबंधन को अवगत कराया। इसमें कंपनी व आउटसोर्सिंग में कार्यरत मजदूरों को तमाम तरह की सुविधाएं जिसमें सुरक्षा उपकरण, स्वास्थ्य सुविधा व अन्य लाभ दिए जाने की मांग की गई। साथ ही कंपनी के विभिन्न अस्पतालों में कर्मियों को दूर करने की बात उठाई। जिसपर प्रबंधन तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन मजदूर प्रतिनिधियों को दिया।

बैठक में कंपनी डीएफ केएस राजशेखर, निदेशक तकनीकी (योजना एवं परियोजना) देवल गंगोपाध्याय, सीजीएम आरएन प्रसाद, जीएम आरएम प्रसाद, सीएमएस (मुख्यालय) अल्का उप्रेती, सीएमएस प्रभारी, केंद्रीय चिकित्सालय, धनबाद जीएस पांडेय, श्रमिक प्रतिनिधियों में पीएन दुबे, एचएन चटर्जी, एसके पांडेय, आरपी सिंह, एएम पाल, विनोद मिश्रा, गोपाल मिश्रा, आरके तिवारी, रामचंद्र पासवान व अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.