Move to Jagran APP

Coronavirus Alert: मदरसा से पकड़े गए तब्लीगी जमात के 13 लोग, निजामुद्दीन जलसे में शरीक नाै की तलाश Dhanbad News

हजरत निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में धनबाद के नौ लोगों ने भी शिरकत की थी। झारखंड विशेष शाखा के निर्देश पर पुलिस इनकी तलाश में लग गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:33 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 07:33 AM (IST)
Coronavirus Alert: मदरसा से पकड़े गए तब्लीगी जमात के 13 लोग, निजामुद्दीन जलसे में शरीक नाै की तलाश Dhanbad News
Coronavirus Alert: मदरसा से पकड़े गए तब्लीगी जमात के 13 लोग, निजामुद्दीन जलसे में शरीक नाै की तलाश Dhanbad News

 

धनबाद, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज से देश में कोरोना वायरस के विस्फोट को देखते हुए कार्रवाई तेज कर दी गई है। हजरत निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में धनबाद के नौ लोगों ने भी शिरकत की थी। झारखंड विशेष शाखा के निर्देश पर पुलिस इनकी तलाश में लग गई है। धनबाद के उपायुक्त को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि इनका सत्यापन कर मेडिकल जांच करायी जाए और उचित कार्रवाई की जाए। दूसरी तरफ मंगलवार को वासेपुर के नजदीक पांडरपाला की सुनहरी मस्जिद के बगल के कमरे से 13 युवक पकड़े गए। कमरे के बाहर ताला लगा था। पुलिस ने इन्हें ताला खुलवा कर बाहर निकाला।

loksabha election banner

लॉकडाउन की इस स्थिति में हर स्तर पर और सबकी ओर से सतर्कता बेहद जरूरी है। थोड़ी सी भी लापरवाही घातक हो सकती है। पांडरपाला में पकड़े गए यूपी के युवकों के साथ ही आसनबनी मदरसा में होम क्वारंटाइन किए गए 10 इंडोनेशियाई नागरिकों को जांच के लिए बुधवार की रात पीएमसीएच लाया गया। सभी का सैंपल लिया गया है। इनकी रिपोर्ट बुधवार शाम तक आ जाएगी। सभी को पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। डॉक्टरों और कर्मचारियों की टीम निगरानी के लिए लगा दी गई है। कुल 34 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

इधर, पांडरपाला में पकड़े गए युवकों का कहना है कि वे धार्मिक कार्य से आए थे। उन्होंने खुद को उप्र के फैजाबाद और मऊ का बताया। इंडोनेशियाई नागरिकों के अलावा पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने नौ अन्य लोगों का भी सैंपल लिया है। इनमें आयरलैंड से लौटी युवती और तोपचांची का युवक है। हालांकि इन दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, लेकिन नियमानुसार एक बार फिर कोरोना की जांच की जानी है। इसके साथ ही बाघमारा और हीरापुर से एक-एक मृतक तथा रांगाटाड़ से एक व्यक्ति, गोमो से एक व्यक्ति, कतरास से दो लोग और लोयाबाद से एक महिला का सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने लिया है।

हजरत निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में धनबाद के नौ लोगों ने भी शिरकत की थी। झारखंड विशेष शाखा के निर्देश पर पुलिस इनकी तलाश में लग गई है। धनबाद के उपायुक्त को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि इनका सत्यापन कर मेडिकल जांच करायी जाए और उचित कार्रवाई की जाए।

ये हुए थे शामिल

स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट के आधार पर जियाउर रहमान (धनबाद), मल्लूब आलम (धनबाद), इम्तियाजुल हक (धनबाद), मो. आफताब (कतरास), मो. असलम (कतरास), आबिद हुसैन (गो¨वदपुर), मो. साबिर (गो¨वदपुर), मो. हाशिम (गोमो) और मो. सरताज (गोमो)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.