Move to Jagran APP

Jharkhand Crime News: 10 साल की बच्ची से बर्बरता! चोरी के आरोप में बांधकर पीटा, गर्म रोड से शरीर को जलाया

सोमवार को हावड़ा मोटर्स के पास बेहोशी की हालत में मिली बच्ची थी और अब उसको होश आ गया है। बच्ची ने बाल कल्याण समिति और पुलिस के सामने जो बताया है वह काफी ज्यादा चौंकाने वाला है। बच्ची ने बताया कि उसके साथ काफी बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया गया और उसके हाथ-पैर बांधकर बुरी तरह से पीटा गया। गर्म रोड से बच्ची के शरीर को जगह-जगह जलाया गया है।

By Balwant Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Tue, 11 Jun 2024 05:09 PM (IST)
Jharkhand Crime News: 10 साल की बच्ची से बर्बरता! चोरी के आरोप में बांधकर पीटा, गर्म रोड से शरीर को जलाया
10 साल की बच्ची से बर्बरता! चोरी के आरोप में बांधकर पीटा, गर्म रोड से शरीर को जलाया

जागरण संवाददाता, धनबाद। हावड़ा मोटर्स के पास बेहोशी की हालत में मिली बच्ची को होश आ गया है। बच्ची ने सोमवार को बाल कल्याण समिति और पुलिस के समक्ष जो बयान दिया है, वह चौंकाने वाला है। बच्ची के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया गया है।

10 साल की इस बच्ची को चांदमारी में हाथ-पैर बांधकर बुरी तरह से पीटा गया है। इसके अलावा गर्म रोड से इसके शरीर को जगह-जगह जलाया गया है। फिलहाल चाइल्ड लाइन की देखरेख में बच्ची को इलाज एसएनएमएमसीएच में चल रहा है।

इधर, बच्ची के साथ हुई इस घटना को लेकर एसएसपी एचपी जर्नादनन के आदेश पर तीन थानों को जांच व दोषियों की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है। इसमें सरायढेला, बैंक मोड़ और धनसार थाना कार्रवाई कर रही है।

मामले में बच्ची ने क्या कहा?

बच्ची ने पुलिस को बताया कि उसकी दो नानी हैं। उसके नाना ने दो शादियां की थी। दोनों नानी क्रमश: सुनीता देवी व झांवा देवी और मामा दिनेश भुईयां के साथ वह रहती थी। बच्ची के माता-पिता का निधन हो चुका है। पहले वे लोग छाईगादा में रहते थे।

छाईगादा समाप्त होने के बाद वे लोग शक्ति मंदिर के आसपास रहने लगे और फिर यहां से वे लोग चांदमारी चले गए। वहीं पर एतवारी नामक एक युवक ने बच्ची पर पैसा चोरी का आरोप लगाते हुए मारपीट की।

इससे बच्ची बेहोश हो गई और उसे उठाकर हावाड़ा मोटर्स के पास फेंक फरार हो गया। घटना के बाद से इसकी दोनों नानी और मामा भी फरार हैं।

सीडब्ल्यूसी ने की कार्रवाई की मांग

मामले को लेकर सोमवार को सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष उत्तम मुखर्जी, डीसीपीओ साधना कुमारी और डालसा के चंदन कुमार ने बच्ची से अस्पताल में मुलाकात की। उनकी उपस्थिति में ही बच्ची ने पुलिस को अपना बयान भी दिया।

इधर मुखर्जी ने एसएसपी से वार्ता कर तीनों थाना के सहयोग से आरोपित को पकड़ने का आग्रह किया। इसके बाद तीन थानों को इस मामले की जिम्मेवारी दी गई।

इधर, धनसार थाना पुलिस ने सारी जानकारी लेने के बाद एतवारी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। एतवारी कोयला चोरी करने का काम करता है।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand News: बीमारी ठीक करने के नाम पर किया जा रहा था मतांतरण, खुल गई पोल तो हिन्दू संगठनों ने किया विरोध

देश-विदेश के विश्वविद्यालयों में दाखिले के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो युवती समेत छह गिरफ्तार