Move to Jagran APP

बैंक अधिकारी बता फोन किया, खाते से उड़ाए हजारों

जागरण संवाददाता देवघर साइबर अपराधी ने बैंक पदाधिकारी बनकर फोन करने के बाद सेवानिवृ

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 12:46 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 06:35 AM (IST)
बैंक अधिकारी बता फोन किया, खाते से उड़ाए हजारों

जागरण संवाददाता, देवघर : साइबर अपराधी ने बैंक पदाधिकारी बनकर फोन करने के बाद सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी के खाते से तकरीबन 19 हजार रुपये उड़ा लिए। जागृति नगर के रहने वाले शैलेंद्र कुमार गौराई ने साइबर थाना में शिकायत की है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

loksabha election banner

शैलेंद्र कुमार ने कहा है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बाजार शाखा में उनका खाता है। 28 अक्टूबर को वीआइपी चौक के समीप एटीएम से 20 हजार निकालकर लौट रहे थे, तभी एक महिला का फोन आया। उसने अपने को एसबीआइ का पदाधिकारी बताया। शैलेंद्र कुमार का कहना है कि तीन-चार महीने पहले एसबीआइ में बुलाकर क्रेडिट कार्ड के सुविधा के लिए फार्म भरवाया गया था। लेकिन अभी तक कार्ड उन्हें मिला नहीं है। महिला ने कहा कि उनके एटीएम कार्ड से ही क्रेडिट कार्ड की सारी सुविधा मिल सकती है। कार्ड को डिटेल मांगने पर उन्होंने धोखे में आकर कार्ड का नंबर, सीबीसी नंबर व दो बार ओटीपी नंबर बता दिया। इसके बाद उनके खाते से दो बार में लगभग 19 हजार रुपया ट्रांसफर हो गया। पहली बार में 8963 और दूसरी बार में 9859 रुपया ट्रांसफर हुआ है।

-----------

सामान लेने के नाम 3500 की ठगी

जासं, देवघर : ओएलएक्स से सामान लेने के नाम पर 3500 की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। विलियम्स टाउन निवासी राहुल कुमार ने साइबर थाना में शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि बीते 27 अक्टूबर को रात 11.30 बजे फोन आया कि ओएलएक्स में आपका एड देखें हैं। उक्त सामान लेना चाहते हैं और आपको गूगल पे के माध्यम से पे कर देंगे। इसके कुछ देर बाद ही क्यूआर कोड भेजकर उनके मोबाइल से 3500 रुपये की ठगी कर ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.