जागरण संवाददाता, देवघर : क्षेत्र शिक्षा अधिकारी अशोक सिंह व प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रमेश कुमार झा की अध्यक्षता में जिले के शिक्षकों के साथ वेबिनार हुआ। वेबिनार का मुख्य उद्देश्य शिक्षक को आज की परिस्थिति में वर्चुअल शिक्षा को को आनंदायी बनाना व शिक्षकों के साथ बच्चे को भी डिजिटल क्षमता में दक्ष बनाना था।

मौके पर डीजी साथ के राज्य प्रतिनिधि सुजीत कुमार ने राज्य के ओर से हो रहे प्रयास को सबके समक्ष रखा। भारती फाउंडेशन के प्रशिक्षक हीरा पाठक ने आज के परिवेश में वर्चुअल शिक्षा की उपयोगिता, इसके फायदे, बच्चे के अंदर आए नीरसता को कैसे दूर किया जाए व उनकी सहभागिता कैसे बढ़ाई जाए, इसपर चर्चा की।

शिक्षक अवधेश सिंह, संध्या रानी, अमरेश कुमार, रतन लाल कम्र्हे ने डीजी साथ कार्यक्रम को और प्रभावकारी बनाने के लिए अपने अनुभव साझा किए। अशोक कुमार ने डिजिटल प्लेटफार्म उपयोग करने की जानकारी दी और साथ ही ये भी कहा कि देवघर ब्लॉक के सभी निष्ठा प्रशिक्षक व शिक्षक उन्मुखीकरण के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। श्वेता शर्मा ने इस संक्रमण काल में बच्चों के काउंसिलिग पर जोर दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रशांत कुमार व मीनू रेखा किस्कू का मुख्य योगदान रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस