Move to Jagran APP

devghar crime news पिता से रुपये ऐंठने के लिए युवक ने रची खुद के अपहरण की साजिश

बेटी की शादी के लिए पिता ने जमीन बेची थी। इसमें मिले रकम में से पांच लाख रुपये बेटे को रखने के लिए दिया था जिसे रुपये खर्च कर चुका था। उसके पास महज पांच हजार रुपये ही बचा हुआ था। पूरे प्रकरण को झूठलाने के लिए साजिश रच डाली

By Kanchan Saurabh MishraEdited By: Gautam OjhaPublished: Sun, 18 Sep 2022 08:02 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 10:53 PM (IST)
पिता से रुपये ऐंठने के लिए खुद के अपहरण की रची साजिश का प्रतिकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, मधुपुर(देवघर) : मधुपुर के सीताराम डालमिया रोड से कथित तौर पर अगवा युवक 48 घंटे बाद रविवार की देर शाम खुद थाने पहुंचा। हालांकि, पुलिस जांच में अपहरण की पूरी कहानी झूठ निकली। पुलिस जांच में पता चला कि पिता से रुपये ऐंठने के लिए युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रची थी।

loksabha election banner

विदित हो कि पथरोल के सुग्गीपहाड़ी गांव निवासी युवक मो. शहजाद शुक्रवार को मधुपुर के सीताराम डालमिया रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम से रुपये निकालने आया हुआ था। जहां से वह अचानक लापता हो गया। उसकी बाइक वहीं पड़ी हुई थी। काफी खोजबीन के बाद जब युवक नहीं मिला तो उसके पिता ने शहजाद के अपहरण का मधुपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कि तो पता चला कि युवक का मोबाइल लोकेशन पटना में मिला। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची लेकिन वह लड़का वहां नहीं मिला। इधर, रविवार को उसके मोबाइल का लोकेशन बर्द्धमान मिला तो एक टीम वहां भी भेजी गई। इसी बीच युवक ने अपने पिता को फोन कर बताया कि उसे बोलेरो से पटना ले जाया गया है। तत्काल 50 हजार रुपया देने को कहा जा रहा है। इसके बाद उसके पिता ने रुपये उसके खाते में भेजे। युवक ने उसमें से 20 हजार अपने छोटे भाई के खाता में ट्रांसफर कर दिया। बाद में जब युवक को लगा कि पकड़ा जाएगा तो वह खुद थाने पहुंच गया तथा पुलिस को बताया कि बदमाशों ने उसे छोड़ दिया। पुलिस जांच में में सीसीटीवी फुटेज को खंगाल तो पता चला कि युवक बाइक छोड़कर अकेला ही गया है। वह ट्रेन पकड़कर पटना चला गया। वहां से बर्द्धमान और फिर मधुपुर पहुंचा था। यही नहीं युवक ने जिस बोलेरो का नंबर बताया वह एक बाइक का नंबर निकला। इसके बाद पुलिस ने कड़ाई से उससे पूछताछ की तो वह टूट गया तथा सारी बातें उसने बता दी।

जानकारी के मुताबिक युवक के पिता ने बेटी की शादी के लिए एक जमीन बेची थी। उसका पांच लाख युवक को रखने दिया था। युवक ने बताया कि उसने पैसा अपने बैंक खाता में रखा है। जबकि वह झूठ बोल रहा था। शुक्रवार को उसकी मां की तबीयत अचानक खराब हो गई। पिता ने कहा कि पांच लाख में से 50 हजार निकालकर ले आओ। शादी के समय आगे की सोची जाएगी। युवक रुपये लेने तो निकला लेकिन उसके खाता में मात्र पांच हजार था। इस कारण पिता को ही ठगने के लिए युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रच दी। युवक के कारण न सिर्फ घर वाले बल्कि गांव के लोग और पुलिस भी काफी परेशान रही। युवक से थाने में पूछताछ की जा रही है। सोमवार को न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान लेकर न्यायालय के निर्देश के आलोक में पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.