Move to Jagran APP

परिश्रम से दोस्ती कर लिखी सफलता की दास्तान

जागरण संवाददाता देवघर देवघर निवासी अनमोलम को यूपीएससी में 103 वां रैंक मिला। वह इंटर

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 11:06 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 11:06 PM (IST)
परिश्रम से दोस्ती कर लिखी सफलता की दास्तान
परिश्रम से दोस्ती कर लिखी सफलता की दास्तान

जागरण संवाददाता, देवघर: देवघर निवासी अनमोलम को यूपीएससी में 103 वां रैंक मिला। वह इंटरनेशनल ला में गोल्ड मेडलिस्ट हैं और दिल्ली में रहकर ही तैयारी कर रहे थे। उन्होंने परिश्रम को साथी बनाकर सफलता की कहानी लिख दी। परीक्षा परिणाम के वक्त वह अपने रिश्तेदार के घर बिहार के बांका जिले में हैं। पिता दीनबंधु सरकारी शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल वह साउथ एशिया युनिवर्सिटी में इंटरनेशनल ला में रिसर्च कर रहा है। स्कालरशिप भी मिल रहा है। इंट्रेस में टाप करने के कारण आरंभ से ही स्कालरशिप मिल रहा है। वह शुरू से ही मेधावी है। मां निर्मला कुमारी देवघर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। अनमोलम ने देवघर डीएवी से 2008 में 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद डीपीएस रांची से इंटरमीडिएट किया। पटना चाणक्य से स्नातक क्लेट की परीक्षा देकर ला किया।

loksabha election banner

--------------------

गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल देवघर में जश्न

यूपीएससी की परीक्षा में देश भर में 103 वां स्थान हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर देवघर की प्रतिष्ठा बढ़ाने वाले अनमोलम की सफलता से गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल देवघर में जश्न का माहौल है। उन्होंने डीएवी सातर में कक्षा एलकेजी से दसवीं तक लगातार 12 वर्षों तक अध्ययन किया। विद्यार्थी जीवन में प्रारंभ से ही वह एक मेधावी एवं परिश्रमी छात्र के रूप में अपनी पहचान बनाई। वर्ष 2008 में सीबीएसई की दसवीं बोर्ड परीक्षा में 93 फीसद अंक लाकर पूरे विद्यालय में पांचवां स्थान हासिल किया था। इस स्वर्णिम अवसर पर निदेशक जेपी शूर डीएवी कालेज मैनेजिग कमेटी, नई दिल्ली ने इस उत्कृष्ट सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए अनमोलम एवं उनके माता-पिता , शिक्षक शिक्षिकाओं व पूरे विद्यालय परिवार के उज्ज्वल भविष्य की कामना का संदेश स्कूल को भेजा है। विद्यालय के प्राचार्य डा. विजय कुमार ने इस सफलता को ऐतिहासिक बताया। दूरभाष पर उनके पिता दीनबंधु कुमार को शुभकामनाएं दी। इस उपलब्धि से न केवल विद्यालय के छात्र-छात्राओं बल्कि पूरे देवघर जिले के सभी विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी। विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी अनमोलम के उज्जवल भविष्य की कामना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.