Move to Jagran APP

रहस्यमय परिस्थिति में दूध विक्रेता का शव बरामद

देवघर रिखिया थाना क्षेत्र के कुंडा बाइपास रोड स्थित लक्ष्मी गार्डन के समीप पुलिस ने संदेहास्पद

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 06:36 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:36 PM (IST)
रहस्यमय परिस्थिति में दूध विक्रेता का शव बरामद
रहस्यमय परिस्थिति में दूध विक्रेता का शव बरामद

देवघर: रिखिया थाना क्षेत्र के कुंडा बाइपास रोड स्थित लक्ष्मी गार्डन के समीप पुलिस ने संदेहास्पद परिस्थिति में कुंडा थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर गांव निवासी श्रीकांत यादव (45 वर्ष) का शव बरामद किया गया। हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए आक्रोशित परिजनों व अन्य लोगों ने कुंडा मोड़ जाम कर दिया। शव को ऑटो में रखकर किया सड़क जाम कर दिया। जाम में बड़ी संख्या में महिलाएं और युवतियां भी शामिल थीं। इस दौरान वाहनों को रोका गया। बांस-बल्ला व छोटी बड़ी वाहनों को सड़क के बीच खड़ा कर जाम कर दिया। दो घंटे तक लगी जाम में दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। वहीं जामस्थल पर मृतक की पत्नी कौशल्या देवी रह रहकर बेहोश हो जा रही थी। मृतक की बेटी गुड्डी कुमारी रोते हुई अपनी मां को संभालने का प्रयास कर रही थी। आसपास मौजूद महिलाओं ने भी ढांढ़स बांधने में जुटी रही। जाम के दौरान कई बार पुलिस अधिकारी व आक्रोशित परिजन के बीच जमकर नोंकझोक भी हुई। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। कई बार बात बनते-बनते बिगड़ जा रही थी। इस दौरान मेदनीडीह पंचायत के मुखिया पति उमेश यादव ने परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया। परिजन मामले में शामिल दोषी के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजे की मांग कर रहे थे। इसके अलावा पुलिस से मामले में होटल के कर्मी व मालिक से पूछताछ करने की भी मांग कर रहे थे। परिजनों का कहना है जिस स्थान पर शव बरामद किया है उसके कुछ ही फासले में शादी समारोह था। वहीं पास में ही एक बीयर बार भी है। जहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ थी। उसी स्थान पर हत्या हुई है। जाम की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर तरुण कुमार व छठु रंगोंडा, कुंडा थाना प्रभारी असीम कमल टोपनो, एएसआई अरविद कुमार, रवींद्र कुमार सिंह, रामजी सिंह, रिखिया थाना के एसआई सत्येन्द्र प्रसाद सिंह व एस. टुडू सहित नगर थाना के पुलिस अधिकारी व जवान जामस्थल पहुंचे। जाम कर रहे लोगों को समझने का काफी प्रयास किया लेकिन परिजन कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। लगभग दो घंटे बाद में मोहनपुर ब्लॉक के सीआई रंजीत कुमार मौके पर पहुंचकर सरकारी प्रावधान के तहत आर्थिक लाभ, विधवा पेंशन, आवास का लाभ दिलाने का आश्वासन के बाद जाम हटाया गया। क्या है मामला

loksabha election banner

मृतक के भाई सुरेश यादव का कहना है कि रोजाना की तरह वह शुक्रवार को दूध देने झौसागढ़ी मोहल्ला स्थित गोविद मिष्ठान भंडार गए थे। वहां दूध देने के बाद वह साइकिल लेकर घर ब्रह्मपुर स्थित अपने घर जा रहे थे। उसे अंतिम बार तपोवन मोड़ के पास देखा गया था। रात करीब दो बजे बीयर बार का गार्ड ने फोन पर घटना की सूचना दी। सूचना पर जब वह अपने परिजन के अन्य सदस्यों के साथ वहां पहुंचे तो उन्हें मृत हालत में पाया। साइकिल घटनास्थल के पास पड़ा हुआ मिला जबकि उनके पास लगभग 15 सौ रुपये थे, जो गायब था और उनका जूता भी घटनास्थल पर नहीं था। बाद में घटना की जानकारी पहले कुंडा थाना को दी गई। सूचना पर कुंडा पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में रिखिया थाना को घटना की जानकारी दी गई। मृतक के भाई ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए कार्रवाई की मांग की। हालांकि हत्या के पीछे कारण के बारे में वह कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कह पाया। रिखिया पुलिस परिजन के बयान पर दर्ज मामले की छानबीन में जुटी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.