Move to Jagran APP

श्रावणी मेला के लिए देवघर-दुमका को मिला 600 पारा मेडिकल कर्मी

श्रावणी मेला के लिए देवघर-दुमका को मिला 600 पारा मेडिकल कर्मी

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 04:02 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 04:02 AM (IST)
श्रावणी मेला के लिए देवघर-दुमका को मिला 600 पारा मेडिकल कर्मी
श्रावणी मेला के लिए देवघर-दुमका को मिला 600 पारा मेडिकल कर्मी

श्रावणी मेला के लिए देवघर-दुमका को मिला 600 पारा मेडिकल कर्मी

loksabha election banner

अमित सोनी

जागरण संवाददाता, देवघर : श्रावणी मेला के शुरू होने में महज 17 दिन का समय शेष है। ऐसे में सभी विभाग अपनी ओर से तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं। दो वर्ष बाद मेला लग रहा है। इस वर्ष कांवर लेकर आने वाले कांवरियों की संख्या भी अधिक होने की संभावना है। श्रद्धालुओं को प्राथमिक उपचार से लेकर आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य महकमा की भी तैयारी पूरी है। मुख्यालय से श्रावणी मेला को लेकर देवघर व दुमका के लिए प्रथम व द्वितीय बैच मिलाकर कुल 600 पारा मेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति संबंधित सूची जिला मुख्यालय को उपलब्ध कराई गई। जिसमें देवघर के प्रथम बैच में 250 व 50 दुमका (बासुकीनाथ) और द्वितीय बैच में भी इतने ही पारा मेडिकल कर्मियों की सूची जिला मुख्यालय को भेजी गई है। प्रथम बैच में प्रतिनियुक्त पारा मेडिकल कर्मियों को 12 जुलाई तक संबंधित जिला के सिविल सर्जन कार्यालय में योगदान देने का निर्देश दिया गया है। जबकि दूसरे बैच के लिए प्रतिनियुक्त कर्मियों को 28 जुलाई से 12 अगस्त के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रतिनियुक्ति के बाद इन पारा मेडिकल कर्मियों को संबंधित जिला के मेला क्षेत्र में बनाए गए स्थायी, अस्थायी स्वास्थ्य अस्पताल, शिविरों में प्रतिनियुक्त किया जाएगा।

प्रथम बैच में देवघर में प्रतिनियुक्त होंगे 250 पारा मेडिकल कर्मी

देवघर के लिए प्रथम बैच में भेजे गए 250 पारा मेडिकल कर्मियों की भेजी गई सूची में गुमला से-14 पारा मेडिकल कर्मी है। जिसमें एमपीडब्ल्यू-12, ड्रेसर-एक, बीएचडब्ल्यू-एक, खुंटी से आठ एमपीडब्ल्यू, गढ़वा से 13 में से एमपीडब्ल्यू-10, स्वास्थ्य प्रशिक्षक-एक व फार्मासिस्ट-दो, लातेहार से 28 में सभी एमपीडब्ल्यू, पलामू से 27 में से फार्मासिस्ट-दो, प्रायोगिक प्रावैधिक-एक व 24, सिमडेगा से 10 में से एलटी-एक व एमपीडब्ल्यू नौ, लोहरदगाा से सात में से सभी एमपीडब्ल्यू, सरायकेला खरसावां से सात में फार्मासिस्ट-एक और एमपीडब्ल्यू-छह, पश्चिम सिंहभूम से 11 में से सभी एमपीडब्ल्यू, पूर्वी सिंहभूम से 12 में से सभी एमपीडब्ल्यू, बोकारो से 15 में से फार्मासिस्ट-दो, एलटी-एक व एमपीडब्ल्यू-12, चतरा से आठ में से एलटी-एक व एमपीडब्ल्यू-सात, कोडरमा से 10 में से फार्मासिस्ट-एक, एलटी-दो, एमपीडब्लयू-पांच व परिवार कल्याण कार्यकर्ता दो, धनबाद से 16 में से फार्मासिस्ट-एक, एलटी-तीन, परिवार कल्याण कार्यकर्ता-एक व एमपीडब्ल्यू-11, रामगढ़ से सात में से फार्मासिस्ट-एक, एमपीडब्ल्यू-छह, हजारीबाग से 10 से सभी एमपीडब्ल्यू, गिरीडिह से 24 में से एलटी-दो, फार्मासिस्ट तीन, एक्स-रे टेक्नीशियन-एक व एमपीडब्ल्यू-18, रांची से 23 में से फार्मासिस्ट-दो, एलटी-छह व एमपीडब्ल्यू-17 शामिल है।

प्रथम बैच में दुमका (बासुकीनाथ) में प्रतिनियुक्त होंगे 50 पारा मेडिकल कर्मी

दुमका (बासुकीनाथ) में प्रतिनियुक्त होने वाले 50 पारा मेडिकल कर्मियों में गोड्डा से 18 पारा मेडिकल कर्मियों में से एमपीडब्ल्यू-आठ, निगरानी कार्यकर्ता-पांच, एलटी-दो, एक्स-रे टेक्नीशियन-एक, फार्मासिस्ट-एक व परिवार कल्याण कार्यकर्ता-एक, पाकुड़ से 12 में से फार्मासिस्ट-एक व एमपीडब्ल्यू-11, साहेबगंज से 12 में से फार्मासिस्ट-एक व एमपीडब्ल्यू-11 और जामताड़ा से आठ में से फार्मासिस्ट दो, एमपीडब्ल्यू-तीन व बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता-तीन शामिल है।

द्वितीय बैच में देवघर में प्रतिनियुक्त होंगे 250 पारा मेडिकल कर्मी

देवघर के लिए द्वितीय बैच में भेजे गए 250 पारा मेडिकल कर्मियों की भेजी गई सूची में गुमला से-12 पारा मेडिकल कर्मी हैं। जिसमें एमपीडब्ल्यू-11 व बीएचडब्ल्यू-एक, खूंटी से नौ में से सभी एमपीडब्ल्यू, जामताड़ा से तीन में से सभी एमपीडब्ल्यू, गढ़वा से 13 में से एमपीडब्ल्यू-10, एलटी-एक व फार्मासिस्ट-दो, लातेहार से 29 में से फार्मासिस्ट-एक, ओ टी सहायक-एक, ड्रेसर-एक व एमपीडब्ल्यू-26, पलामू से 27 में से फार्मासिस्ट-एक, एमपीडब्ल्यू-26, सिमडेगा से 10 में से परिधापक-एक, फार्मासिस्ट-एक व एमपीडब्ल्यू आठ, लोहरदगा से आठ में से सभी एमपीडब्ल्यू, सरायकेला खरसावां से सात में फार्मासिस्ट-दो और एमपीडब्ल्यू-पांच, पश्चिम सिंहभूम से 12 में से सभी एमपीडब्ल्यू, पूर्वी सिंहभूम से 12 में से सभी एमपीडब्ल्यू, बोकारो से 15 में से फार्मासिस्ट-दो, एलटी-दो व एमपीडब्ल्यू-11, चतरा से नौ में से फार्मासिस्ट-एक व एमपीडब्ल्यू-आठ, कोडरमा से 10 में से फार्मासिस्ट-एक, एलटी-एक, स्वास्थ्य प्रशिक्षक-एक, एमपीडब्लयू-चार व परिवार कल्याण कार्यकर्ता-तीन, धनबाद से 15 में से फार्मासिस्ट-दो, एलटी-एक, परिवार कल्याण कार्यकर्ता-दो व एमपीडब्ल्यू-10, रामगढ़ से आठ में से सभी एमपीडब्ल्यू , हजारीबाग से 11 से सभी एमपीडब्ल्यू, गिरीडिह से 15 में से एलटी-दो, फार्मासिस्ट-तीन, व एमपीडब्ल्यू-10, रांची से 25 में से फार्मासिस्ट-तीन, एलटी-आठ व एमपीडब्ल्यू-14 शामिल है।

द्वितीय बैच में दुमका (बासुकीनाथ) में 50 पारा मेडिकल कर्मी

दुमका (बासुकीनाथ) में प्रतिनियुक्त होने वाले 50 पारा मेडिकल कर्मियों में गोड्डा से 19 पारा मेडिकल कर्मियों में से एमपीडब्ल्यू-15, निगरानी कार्यकर्ता-दो, निगरानी निरीक्षक-एक व एलटी-एक, पाकुड़ से 13 में से सभी एमपीडब्ल्यू, साहेबगंज से 12 में से एलटी-एक व एमपीडब्ल्यू-11 और जामताड़ा से छह में से फार्मासिस्ट-एक, एलटी-एक, बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता-तीन, परिवार कल्याण कार्यकर्ता-एक शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.