Move to Jagran APP

एसएमएस नहीं करने वाले सचिवों पर गिरेगी गाज

संवाद सूत्र, मारगोमुंडा (देवघर): प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय मारगोमुंडा में मंगलवार को बीईईओ

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 05:07 PM (IST)
एसएमएस नहीं करने वाले सचिवों पर गिरेगी गाज

संवाद सूत्र, मारगोमुंडा (देवघर): प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय मारगोमुंडा में मंगलवार को बीईईओ मारशिला सोरेन की अध्यक्षता में शिक्षकों की मासिक बैठक हुई। इसमें पुस्तक वितरण, विद्युतीकरण, मॉडल विद्यालय, एसएमएस, गुणवत्तायुक्त शिक्षा, शिक्षक एवं छात्रों की शत-प्रतिशत उपस्थिति, बच्चों का नामांकन समेत अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

loksabha election banner

मौके पर बीईईओ ने कहा कि कुछ विद्यालय के सचिव द्वारा मध्याह्न भोजन योजना का एसएमएस नहीं भेजा जाता है। इससे एमडीएम योजना की ऑनलाइन मॉनीट¨रग नहीं हो पाती है। इसमें कोताही बरतने वाले सचिवों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षक बच्चों से पुरानी किताबों को लेकर नई कक्षा में जाने वाले बच्चों के बीच वितरित कर दें, ताकि पाठ्य पुस्तक के अभाव में पढ़ाई बाधित न हो। अगर कुछ बच्चे पुस्तक पाने से वंचित रह जाते हैं तो उसका प्रतिवेदन जल्द बीआरसी को दें। उन्होंने विद्यालय की साफ-सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने तथा विद्यालय के विद्युतीकरण एवं खराब पड़े चापाकल का मरम्मत जल्द से जल्द कराने का निर्देश दिया। साथ ही सचिवों को अपने पोषक क्षेत्र के बच्चों का नामांकन करने की हिदायत दी। बीईईओ ने विद्यालय में बच्चों एवं शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति पर ध्यान देने को कहा। कहा कि जबतक बच्चों को गुणवत्तायुक्त पढ़ाई नहीं मिलेगा, तब तक प्राथमिक शिक्षा में सुधार नहीं होगा।

मौके पर बीपीओ ताहिर हुसैन, सीआरपी कृष्णदेव प्रसाद, नवलेश कुमार, सचिव प्रदीप ¨सह, विनय ¨सह, पंकज कुमार, मुकेश कुमार, सुशील कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.