Move to Jagran APP

सार्वजनिक स्थान, मंदिर व व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर मास्क जरूरी

देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान में एक ब

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 05:32 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 05:32 PM (IST)
सार्वजनिक स्थान, मंदिर व व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर मास्क जरूरी

देवघर : उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का प्रकोप देश के विभिन्न राज्यों में बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सभी को सजग-सतर्क व सावधानी बरतने की जरूरत है। ताकि लॉकडाउन जैसी स्थिति दोबारा उत्पन्न नहीं हो।

loksabha election banner

सभी जान रहे हैं कि जब तक दवाई नहीं बन जाती। तब तक कोरोना महामारी से बचाव के लिए तीन नियमों का अनुपालन कर अपने आप को और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं। ऐसे में अपने घरों से बाहर निकलते समय चेहरे और नाक को अच्छे से मास्क या रूमाल से ढंककर रखें। एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच दो से चार मीटर तक की दूरी बना कर रहे। सबसे महत्वपूर्ण स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखते हुए अपने हाथ को थोड़े समय के अंतराल पर साबुन या हैंडवॉश (सैनिटाइजर) से अवश्य धोएं। कोरोना को लेकर साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए बेवजह अपनी आंख, नाक या मुंह को हाथों से न छूएं। तंबाकू, गुटखा व धूम्रपान का उपयोग न करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

जागरूकता, सर्तकता और सावधानी ही बचाव

उपायुक्त ने कहा कि लोग ऐसा सोचते हैं कि कोरोना संक्रमित मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आ जाने के बाद उन्हें डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। बल्कि हमें अब पहले से अधिक और भी सतर्क व सजग रहने की जरूरत है। वर्तमान में स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से केंद्र व राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सभी उपायों का पालन करना है। जिससे परिवार व अपने समाज को स्वास्थ्य रख सकें।

दो गज की दूरी जरूरी

उपायुक्त ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि मंदिर में प्रवेश करने से पहले मास्क का उपयोग अवश्य करें। वर्तमान में अपनी-अपनी सुरक्षा के साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना आवश्यक है। यदि आप ऐसा नहीं कर सके तो फिर न केवल आप कोरोना की चपेट में आ सकते हैं। दूसरे लोग भी संपर्क में आने से कोरोना प्रभावित हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.