Move to Jagran APP

मार्च में बुढ़ैई व सिमरा को प्रखंड का तोहफा

मधुपुर (देवघर) : सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार ने कहा कि नववर्ष 2019 चौमुखी विकास क

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 08:38 AM (IST)
मार्च में बुढ़ैई व सिमरा को प्रखंड का तोहफा

मधुपुर (देवघर) : सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार ने कहा कि नववर्ष 2019 चौमुखी विकास की दृष्टि से मधुपुर विधानसभा क्षेत्रवासियों के लिए उम्मीदों से भरा रहेगा। बुढ़ैई व सिमरा को प्रखंड का तोहफा मिलेगा। इसके लिए सरकार को प्रस्ताव दिया गया है।

loksabha election banner

यह बातें उन्होंने मधुपुर स्थित अपने आवासीय कार्यालय में पत्रकारों से कही। कहा कि पथरोल व जगदीशपुर को थाना बनाने के प्रस्ताव पर भी सरकार ने सहमति दे दी है। मार्च महीने से दोनों जगह पर थाना अस्तित्व में आ जाएगा।

मंत्री ने कहा कि करौं प्रखंड में 86 करोड़ की लागत से पेयजल आपूíत योजना का कार्य शुरू होगा। इसके लिए डीपीआर को मूर्त रूप दिया जा चुका है।

1.78 करोड़ की लागत से मधुपुर में इनडोर स्टेडियम का निर्माण होगा। विधायक मद से शव वाहन के लिए दस लाख रुपये निर्गत किया जा चुका है। इसी माह वाहन मधुपुर को सुपुर्द कर दिया जाएगा। मार्च माह तक शहरी क्षेत्र के चिह्नित 15 स्थानों पर विधायक मद से सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाएगा।

करौं बाजार में बाईपास सड़क का निर्माण ढाई करोड़ की लागत से होगा। मधुपुर में महिला डिग्री कॉलेज का निर्माण के लिए तीन एकड़ जमीन शहर के बरबाद मोहल्ला में चिह्नित कर सरकार को भेज दिया गया है। इसी माह महिला महाविद्यालय भवन निर्माण का शिलान्यास होगा। मधुपुर महाविद्यालय में नववर्ष में पीजी की पढ़ाई शुरू होगी। साथ ही मधुपुर के पहाड़पुर, करौं व मार्गोमुंडा में निर्माण हो रहे आइटीआइ भवन ने 2019 में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। गड़िया सरहैता, भलगढ़ा में निíमत पावर सबस्टेशन भी मार्च में शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि मार्गोमुंडा प्रखंड के सभी घरों में 103 करोड़ की लागत से पाइपलाइन से जलापूíत शुरू हो जाएगी। 1520 करोड़ की लागत से बुढ़ैई जलाशय योजना का निर्माण कार्य होगा। उन्होंने कहा कि 1990 के दशक से निर्माणाधीन कृष्णा जलाशय योजना में भी काम जल्द ही शुरू होगा। कहा कि मधुपुर शहर के भगत ¨सह चौक से फूलदानी कुमारी रोड, बसकुप्पी से लालगढ़ सड़क, नवाब मोड़ से बुढै़ई सड़क, मार्गोमुंडा से नोनियाद सड़क का निर्माण अब पथ निर्माण विभाग की देखरेख में होगा। मार्च तक मधुपुर शहरी क्षेत्र में हो¨ल्डग टैक्स भी निश्चित रूप से कम हो जाएगी। मौके पर नगर भाजपा अध्यक्ष अवनी भूषण, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष अवध प्रसाद भैया, करौं प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष ललन ¨सह, अशोक गौड़, सत्यनारायण रवानी, गौतम मिश्रा, किशोर दास, चुनचुन ¨सह, दीपक मिश्रा आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.