Move to Jagran APP

एम्स को पानी, बिजली और एयरपोर्ट को सड़क चाहिए : निशिकांत

देवघर एम्स ओपीडी के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि ए

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 06:10 PM (IST)
एम्स को पानी, बिजली और एयरपोर्ट को सड़क चाहिए : निशिकांत

देवघर: एम्स ओपीडी के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि एम्स को पानी, बिजली चाहिए। एयरपोर्ट को शुरू होने के लिए सड़क चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आना चाहते हैं लेकिन एयरपोर्ट के सड़क निर्माण का फाइल छह महीना से मुख्यमंत्री अपने पास रखे हुए हैं। यह घटिया राजनीति है। केवल मुख्यमंत्री का कट आउट लगाने से नहीं होगा। मेरे लिए एम्स व्यक्तिगत संवेदना है। मेरी बहन इलाज के अभाव में दम तोड़ दी। तब से बेहतर स्वास्थ्य संस्थान बनवाने की दिशा में पहल करने की सोच थी। 2014 में प्रधानमंत्री ने घोषणा किया कि जिन प्रांतों में एम्स नहीं है वहां एम्स दिया जाएगा। देवघर में इस उच्च संस्थान को लाने में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के भी शुक्रगुजार हैं। दूसरी सरकार तो एम्स को दुमका ले जाना चाह रही थी। सांसद ने कहा कि विकास के नाम पर मुझसे संघर्ष मुश्किल है। यहां के एम्स से सबको सुविधा मिलेगी। दरअसल एम्स के रास्ते में मुख्यमंत्री का कट आउट देखकर सांसद भड़क गए। सांसद ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन, विधायक नारायण दास के साथ ओपीडी की व्यवस्थाओं को देखा। बता दें कि उदघाटन समारोह में जाने से पहले सांसद बाबा बैद्यनाथ के दरबार में शीश नवाकर उनके प्रति आभार जताया कि उन्होंने यह सुखद क्षण का आर्शीवाद दिया है।

loksabha election banner

सांसद समीर उरांव ने वर्चुअल संबोधन में कहा कि झारखंड के इतिहास में नया अध्याय जुड़ गया है। ट्रायबल हेल्थ में विश्वस्तरीय केंद्र बनाएंगे एम्स देवघर के अध्यक्ष डा. एनके अरोड़ा ने कहा कि इलाज के लिए अब किसी को बाहर नहीं जाना होगा। हमारे लिए आज का दिन बड़ा भावुक करने वाला है। 1983 में संताल परगना में जन स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम किया था। तब सोचा भी नहीं था कि यह अवसर मिलेगा। संकल्प लेते हैं कि इस एम्स को देश का अग्रणी स्वास्थ्य संस्थान बनाएंगे। ट्रायबल हेल्थ में विश्वस्तरीय केंद्र बनाएंगे। एम्स से सबको लाभ मिलेगा देवघर विधायक नारायण दास ने कहा कि देवघर एम्स से सबको लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री कहते हैं कि विकास झारखंड में दिखता है। एम्स के बाद एयरपोर्ट सब एक एक कर यहां शुरू हो रहा है। एम्स से केवल झारखंड ही नहीं आसपास के प्रांत के लोगों का भी स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। एम्स को यहां लाने में सांसद निशिकांत दुबे का प्रयास रहा है। कार्यक्रम को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने संबोधित किया और कहा कि बाबा बैद्यनाथ की नगरी अब आरोग्य धाम के रूप में जाना जाएगा। समारोह में आए लोगों के प्रति डा. विनिता लाल ने आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.