Move to Jagran APP

प्लस टू सारवां व ऊपर जमनी के प्रधानाध्यापक को शोकॉज

विद्यालय बंद रहने के लिए प्लस टू सारवां व प्राथमिक विद्यालय ऊपर जमनी मुसहर टोला के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण किया जाएगा। इस आशय का निर्देश राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 07:14 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 06:38 AM (IST)
प्लस टू सारवां व ऊपर जमनी के प्रधानाध्यापक को शोकॉज
प्लस टू सारवां व ऊपर जमनी के प्रधानाध्यापक को शोकॉज

देवघर : विद्यालय बंद रहने के लिए प्लस टू सारवां व प्राथमिक विद्यालय ऊपर जमनी, मुसहर टोला के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण किया जाएगा। इस आशय का निर्देश राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया है।

loksabha election banner

यह भी निर्देश दिया है कि कार्रवाई से संबंधित प्रतिवेदन उन्हें 20 जून तक उपलब्ध करा दिया जाए। डीईओ को दिए पत्र में राज्य परियोजना निदेशक ने कहा है कि प्रखंड व संकुल साधन सेवी की ओर से ई-विद्यावाहिनी के माध्यम से विद्यालयों में संचालित ज्ञानसेतु कार्यक्रम का अनुश्रवण किया जा रहा है। बीत मार्च व अप्रैल माह में किए गए विद्यालयों के अनुश्रवण के आंकड़ों विश्लेषण से पता चला कि कई विद्यालयों का संचालन समय से नहीं किया जा रहा है। राज्य में 84 ऐसे विद्यालयों को चिह्नित किया गया है, जो दो बार भ्रमण के दौरान विद्यालय संचालन बंद पाया गया। इसमें देवघर जिले के सारवां प्रखंड का प्लस टू सारवां व ऊपर जमनी भी शामिल है। इन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव की ओर से दिया गया है। इसके आलोक में राज्य परियोजना निदेशक ने ऐसे प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण करते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश डीईओ को दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.