Move to Jagran APP

प्रखंड व संकुल साधनसेवियों को मिले अनुश्रवण भत्ता

जागरण संवाददाता, देवघर : बीआरपी, सीआरपी महासंघ के देवघर जिला इकाई की ओर से रविवा

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 06:36 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 06:36 PM (IST)
प्रखंड व संकुल साधनसेवियों को मिले अनुश्रवण भत्ता

जागरण संवाददाता, देवघर : बीआरपी, सीआरपी महासंघ के देवघर जिला इकाई की ओर से रविवार को विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षा परियोजना कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। इस दौरान साधन सेवियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष गणेश गौतम ने कहा कि महासंघ के मांगों को लेकर 23 फरवरी को शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के आदेश पर प्राथमिक शिक्षा निदेशक के अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया था। जिसे 45 दिनों के अंदर महासंघ के मांगों पर विचार कर सरकार को रिपोर्ट प्रस्तुत करना था। लेकिन आज तक रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं किया गया। जिससे स्पष्ट है कि सरकार साधनसेवियों के हित को लेकर उदासीन है। ऐसे में साधन सेवी आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने के लिए बाध्य हैं तथा इस क्रम में 12 सितंबर को राज्य परियोजना कार्यालय, रांची में धरना दिया जाएगा। क्या है मांग

आंदोलन के माध्यम से साधन सेवियों ने ई-विद्यावाहिनी के तहत विद्यालयों के सघन अनुश्रवण के लिए बीआरपी को 150 तथा सीआरपी को सौ रुपए प्रतिदिन अनुश्रवण भत्ता देने, बीआरपी के रिक्त पदों पर योग्यताधारी सीआरपी को समायोजित करने, आउटसोर्सिंग से बीआरपी के नियुक्ति पर रोक लगाने समस्याओं के समाधान के लिए गठित कमेटी द्वारा अविलंब रिपोर्ट प्रस्तुत करने, ईपीएफ कटौती, ग्रुप बीमा, अर्जित अवकाश व परियोजना कर्मी को मिलने वाले अन्य भत्तों का लाभ दिए जाने के अलावा 13 वर्षों की सेवा दे चुके साधन सेवियों को नियमित करते हुए समान कार्य का समान वेतन प्रदान किए जाने की मांग की गई। इस मौके पर राधेश्याम झा, मनोज राय, अमरेन्द्र नाथ तिवारी, नरेश महतो, बंगाली राय, कृष्ण देव प्रसाद, अनंत ¨सह, देवव्रत वत्स, छोटेलाल दास, राजेश कुमार व सुधांशु शेखर राय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.