Move to Jagran APP

Deoghar: घर से काम की तलाश में निकले दो युवकों का शव पटरी पर मिला, एक बिहार तो दूसरा जसीडीह का था रहनेवाला

Deoghar जसीडीह क्षेत्र के सरासनी गांव में डढ़वा रेलवे पुल के नीचे रेलवे लाइन पर दो युवकों का शव मिले। पुलिस ने आशंका जताई कि दोनों युवक ट्रेन की चपेट में आ गए होंगे। एक युवक की जेब से मिले मोबाइल नंबर से मृतक की पहचान हुई।

By Kanchan Saurabh MishraEdited By: Roma RaginiPublished: Wed, 29 Mar 2023 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 10:49 AM (IST)
Deoghar: घर से काम की तलाश में निकले दो युवकों का शव पटरी पर मिला, एक बिहार तो दूसरा जसीडीह का था रहनेवाला
जसीडीह में रेलवे पटरी पर मिला दो युवकों का शव

जागरण टीम, जसीडीह/देवघर। जसीडीह पुलिस ने मंगलवार को जसीडीह क्षेत्र के सरासनी गांव में डढ़वा रेलवे पुल के नीचे रेलवे लाइन पर दो युवकों के शव बरामद किए। पुलिस का मानना है कि संभवतः दोनों युवक पुल पार कर रहे थे, तभी किसी ट्रेन की चपेट में आ गए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, अपने-अपने घर से चार युवक काम की तलाश में बाहर जा रहे थे। जिनमें से एक शव जसीडीह-झाझा रेल ट्रैक पर डाउन लाइन के बीच पोल संख्या 425/34 के पास मिला। दूसरा शव अप लाइन पर पुल के नीचे मिला।

स्थानीय लोगों ने बताया कि जसीडीह रेल थाने की पुलिस को सूचना दी गई थी कि डढ़वा रेलवे पुल के नीचे दो अज्ञात युवकों के शव पड़े हैं। आरपीएफ ने मौके पर जाकर जांच के बाद जसीडीह थाने को सूचित किया। जसीडीह थाना प्रभारी जिशान अख्तर, एसआइ अमित कुमार मौके पर गए।

पुलिस ने मरने वाले एक युवक की जेब से एक कागज बरामद किया। इस पर एक मोबाइल नंबर लिखा मिला। मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया तो पता चला कि शव बिहार के जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के ताराकुरा गांव के 25 साल के रिंकू खैरा का है।

दूसरा शव इसी जिले के सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के बाराटांड़ निवासी टिंकू कुमार का है। रिंकू के पिता रामेश्वर ने बताया कि पांच साल पहले उसके बेटे की शादी बाराटांड़ गांव की पार्वती देवी से हुई थी। रिंकू शादी के बाद से ससुराल में रहकर मजदूरी कर जीवन यापन करता था।

उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले बाराटांड़ के तीन युवकों के साथ निकला था। उसने बताया कि वे लोग बाहर काम करने जा रहा है। दो के शव मिल गए हैं। दो अन्य कहां हैं, उनका पुलिस पता करे। उनका मोबाइल बंद है। पुलिस अब उन दोनों युवकों के बारे में पता कर रही है। उनके सामने आने पर स्थिति और स्पष्ट हो सकेगी।

ट्रेनों की आवाजाही बाधित

इधर, शव मिलने के कारण डाउन लाइन पर सुबह 8:50 से 10:13 बजे तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। शवों को पटरी से हटाने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया।

ट्रैक पर शव होने से मधुपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस तुलसीटांड़ और हिमगिरि एक्सप्रेस सिमुलतल्ला स्टेशन पर डेढ़ घंटे खड़ी रही। झाझा-बैद्यनाथधाम सवारी गाड़ी ढाई घंटे और जनशताब्दी एक्सप्रेस डेढ़ घंटे विलंब से चली।

जसीडीह थाना प्रभारी जिशान अख्तर ने बताया कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि दोनों युवकों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हुई है। दोनों के साथ दो अन्य युवक भी थे, ऐसी जानकारी मिली है। उनके बारे में पता कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.