Move to Jagran APP

कोताही बरतनेवाले पदाधिकारी व कर्मी नपेंगे

जागरण संवाददाता देवघर उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बुधवार देवीपुर प्रखंड कार्यालय अंचल

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 06:20 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 06:20 PM (IST)
कोताही बरतनेवाले पदाधिकारी व कर्मी नपेंगे
कोताही बरतनेवाले पदाधिकारी व कर्मी नपेंगे

जागरण संवाददाता, देवघर : उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बुधवार देवीपुर प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यलय व सामुदायिक स्वास्थ उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया।

loksabha election banner

कोरोना काल में कार्य के दौरान विशेष सावधानी और सतर्कता बरतते हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने प्रखण्ड एवं अंचल के कार्यालय से संबंधित लेखा-जोखा का सत्यापन करते हुए विभिन्न योजनाओं से संबंधित प्रगति का निरीक्षण कर कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निदेश दिया।

प्रखंड कार्यालय में उपस्थिति पंजी देखने के पश्चात कहा कि कार्य में कोताही बरतनेवाले पदाधिकारी व कर्मचारी किसी भी सूरत में बक्शे नहीं जाएंगे। समय पर कार्यालय पहुंचकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करे, ताकि आम आदमी को अपने कार्यो को कराने में किसी तरह की समस्या न हो। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पेंशन से संबंधित मामलों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे मामलों का समय रहते जल्द से जल्द निष्पादन करें। अंचलाधिकारी को निर्देशित किया कि तहसील कचहरी का नियमित संचालन अपने हल्का कर्मचारियों द्वारा करे।

उपायुक्त सामुदायिक स्वास्थ उपकेंद्र में दी जानेवाली विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर अस्पताल परिसर में साफ-सफाई और लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर उपस्थित चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने कर्मियों के उपस्थिति पंजी एवं रोस्टर की जांच कर दवाइयों की अद्यतन स्थिति से अवगत हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.