Move to Jagran APP

हिरासत में लिए गए भारत बंद के 26 समर्थक

संविधान व आरक्षण के साथ छेड़छाड़ के विरोध में एससी एसटी ओबीसी मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद रविवार को मधुपुर में बेअसर रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:20 AM (IST)
हिरासत में लिए गए भारत बंद के 26 समर्थक

मधुपुर : संविधान व आरक्षण के साथ छेड़छाड़ के विरोध में एससी एसटी ओबीसी मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद रविवार को मधुपुर में बेअसर रहा। हालांकि स्थानीय बिरसा भीम सेना व भीम आर्मी के कार्यकत्र्ता रेलवे फुटबॉल मैदान में झंडा बैनर लेकर जुट गए। यहां से जुलूस लेकर बाजार बंद कराने के लिए निकले ही थे कि पुलिस ने 26 बंद समर्थकों को हिरासत में ले लिया। मधुपुर में सभी सरकारी गैर सरकारी व्यापारिक प्रतिष्ठान आम दिनों की तरह खुली रही। सभी प्रतिष्ठानों में कामकाज आम दिनों की तरह हुआ। बंदी को देखते हुए पुलिस ने शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। प्रशासन की ओर से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के सभी चौक चौराहे पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इधर बंद समर्थकों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया। पुलिस हिरासत में भी समर्थकों ने नारेबाजी की। कहा कि सरकार संविधान व आरक्षण के साथ के साथ छेड़छाड़ कर माहौल को खराब कर रही है। साजिश के तहत एससी एसटी का हक छीनने का प्रयास किया जा रहा है। जब तक सरकार अपना फैसला को वापस नहीं लेती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। हिरासत में लिए गए सभी बंद समर्थकों ने अनुमंडल पदाधिकारी योगेंद्र प्रसाद को एक ज्ञापन सौंपा। इसके बाद पुलिस ने सभी समर्थकों को बांड पर दोपहर बाद रिहा कर दिया। मौके पर बिरसा भीम सेना के अध्यक्ष मुकेश दास, विक्की मेहरा, सुनील कुमार दास, शिवनाथ दास, कुंदन कुमार दास, मनोज कुमार दास, रवि कुमार दास, पप्पु दास, सचिन दास, आशीष कुमार दास आदि बंद समर्थक मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.