Move to Jagran APP

आवासन स्थल से गायब 29 महिला सहित एक जवान आरक्षी निलंबित

जागरण संवाददाता देवघर एसपी नरेन्द्र कुमार सिंह ने आवासन स्थल को छोड़कर किसी अन्य स्थान पर रहने को लेकर जैप-2 टाटी सिलवे में प्रतिनियुक्त प्रशिक्षु 29 महिला आरक्षी को निलंबित कर दिया है। एसपी ने यह कार्रवाई जैप-2 टाटी सिलवे के अनुदेशक हवलदार संजय सिंह की ओर लिखित प्रतिवेदन व प्रचारी प्रवर के जांच के रिपोर्ट के आधार पर की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 06:33 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 06:42 AM (IST)
आवासन स्थल से गायब 29 महिला सहित एक जवान आरक्षी निलंबित

जागरण संवाददाता, देवघर : एसपी नरेन्द्र कुमार सिंह ने आवासन स्थल को छोड़कर किसी अन्य स्थान पर रहने को लेकर जैप-2 टाटी सिलवे में प्रतिनियुक्त प्रशिक्षु 29 महिला आरक्षी को निलंबित कर दिया है। एसपी ने यह कार्रवाई जैप-2 टाटी सिलवे के अनुदेशक हवलदार संजय सिंह की ओर लिखित प्रतिवेदन व प्रचारी प्रवर के जांच के रिपोर्ट के आधार पर की है। मामले को लेकर अनुदेशक हवलदार ने अपने प्रतिवेदन में कहा है कि सभी प्रशिक्षु महिला आरक्षी को राजकीय श्रावणी मेला को लेकर देवघर में प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रतिनियुक्त सभी महिला आरक्षी के लिए डढ़वा नदी स्थित आवासन की व्यवस्था की गई है। जहां प्रतिनियुक्त प्रशिक्षु महिला आरक्षी आवासन स्थल में रहने की बजाय किसी अन्य स्थान पर रह रही थी। इसको लेकर अनुदेशक हवलदार ने कई बार मना भी किया बावजूद आवासन स्थल पर नहीं रही। इस को लेकर अनुदेशक हवलदार प्रचारी प्रवर को लिखित प्रतिवेदन सौंपा। मामले को लेकर प्रचारी प्रवर ने आवासन स्थल का भौतिक सत्यापन किया। जांच के दौरान इन सभी प्रशिक्षु महिला आरक्षी को आवासन स्थल में नहीं पाया। बाद में प्रचारी प्रवर ने मामले को लेकर एसपी को रिपोर्ट सौंपा। इसी आधार पर सभी प्रशिक्षु आरक्षी के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके अलावा कर्तव्यस्थल से गायब होने के मामले को लेकर सिमडेगा जिला बल का जवान को भी निलंबित कर दिया गया है। श्रावणी मेला के दौरान जवान को नंदन पहाड़ से छठ घाट पर प्रतिनियुक्त किया गया था लेकिन प्रचारी प्रवर ने निरीक्षण के दौरान आरक्षी को गायब पाया। परिचारी प्रवर के रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई। निलंबित महिला आरक्षियों के नाम जैप-2 टाटी सिलवे के सीमा कुमारी (220), मनीषा कुमारी (51), अनीशा कुमारी (113), प्रियंका रंजन (79), नितु कुमारी (71), रेणु कुमारी (224), मनीला टोप्पो (175), शकुंतला कुमारी (211), शिल्पी मिज (202), अंजेला कुजूर (187), निशा वर्मा (127), आशा कुमारी (149), प्रेमा कुमारी (150), सविता कुमारी (95), मंजु कुमारी (165), सुशांति टोप्नो (105), अनिमा रोशनी लकड़ा (123), सरिका मुंडा (128), सुमन कुमारी (161), चंपा कुमारी (96), खुशबू कुमारी (101), विनिता कुमारी (111), संगीता कुमारी (122), अंकिता चौधरी (126), प्रिया कुमारी (140), रंजना कुमारी (186) व सुनैना कुमारी (44) शामिल है। इसके अलावा रॉकी कुमार सिंह (776) को भी निलंबित कर दिया गया है। कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में इन सभी को निलंबित किया गया है। निलंबित सभी महिला आरक्षी को आवासन स्थल पर रहने का निर्देश दिया गया था, बावजूद कोई अपने स्थल पर नहीं पाई गई। परिचारी प्रवर के रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। ड्यूटी को लेकर किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

नरेन्द्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.