Move to Jagran APP

योजनाओं के क्रियान्वयन में अनियमितता बर्दास्त नहीं : रामचंद्र चंद्रवंशी

जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी पूरे तेवर में दिखे। मयूरहंड प्रखंड कार्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने कुछ अधिकारियों की जमकर क्लास ली। जिला सहकारिता पदाधिकारी कामदेव दास के विरूद्ध आरोप पत्र गठित करने का निर्देश दिया है। साथ ही

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 07:13 PM (IST)
योजनाओं के क्रियान्वयन में अनियमितता बर्दास्त नहीं : रामचंद्र चंद्रवंशी
योजनाओं के क्रियान्वयन में अनियमितता बर्दास्त नहीं : रामचंद्र चंद्रवंशी

मयूरहंड : जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी पूरे तेवर में दिखे। मयूरहंड प्रखंड कार्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने कुछ अधिकारियों की जमकर क्लास ली। जिला सहकारिता पदाधिकारी कामदेव दास के विरूद्ध आरोप पत्र गठित करने का निर्देश दिया है। साथ ही पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को जमकर फटकार लगाई। कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में शिथिलता और अनियमितता बर्दास्त नहीं होगी। वहीं जिप के लंबित भुगतान का भी निर्देश दिया। कहा कि बीआरजीएफ से निर्मित योजनाओं का भुगतान काफी समय से लंबित है। लंबित राशि का तुरंत भुगतान सुनिश्चित करे। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को फसल बीमा व किसानों के द्वारा दिए गए धान का भुगतान में विलंब करने से खासे नाराज दिखे। कहा कि यह कार्यों के प्रति पूरी तरह से शिथिलता है। उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिया है कि उनके विरूद्ध आरोप पत्र गठित कर कार्रवाई के लिए सरकार को भेजें। बैठक में उपस्थित चतरा विधायक जयप्रकाश ¨सह भोगता ने कान्हाचट्टी प्रखंड स्थित गेंड़ी नदी पर पुल का निर्माण कराने की मांग की। मंत्री ने जल्द से जल्द पुल निर्माण कराने का आश्वासन दिया। सांसद प्रतिनिधि निर्भय ठाकुर ने मंत्री के समक्ष टंडवा प्रखंड धानगड़ा में चयनित टोरी शिवपुर रेलवे लाइन को लेकर जमीन अधिकृत किए जाने को लेकर रैयतों को जमीन का प्रमाण पत्र देनें के साथ साथ गांव में कैंप लगा कर मुआवजा वितरण करने की मांग की। उन्होंने टंडवा में एनटीपीसी के द्वारा ग्रामीणों के आवागमन को लेकर बनाई गई सड़क का उपयोग सीसीएल के द्वारा किए जाने पर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि सड़क का मुख्य कारण कोल वाहन है। उन्होंने इस पथ पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग की। मंत्री ने दांगी जाति के जाति प्रमाणपत्र बनवाने में हो रही परेशानी को लेकर उपायुक्त को शिविर लगाकर इसका प्रमाण पत्र बनाने का आदेश दिया। वही मंत्री ने डीलरों को डिपो से कम मिल रहे केरोसिन की समस्या का हल करने का आदेश आपूर्ति पदाधिकारी को दिया।

loksabha election banner

::::::::::::::::::::::::::

मयूरहंड सड़क जीर्णोद्धार की मिली स्वीकृति

मयूरहंड : मंत्री ने मुख्यालय स्थित पंचमो मोड़ से नरचाही पुल तक जर्जर सड़क को सात मीटर चौड़ाई के साथ जीर्णोद्धार कार्य एक सप्ताह के अंदर कराने का आदेश दिया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक की कमी को देखते उपायुक्त को एमबीबीएस किए चिकित्सक व नर्स की बहाली करने का आदेश दिया। पत्रकारों द्वारा मुख्यालय में नवजीवन कंट्रक्शन के द्वारा झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय निर्माण कार्य मे बरती जा रही अनिमियतता के सवाल पर उन्होंने उपायुक्त को जांच कमेटी बनाकर इसकी गुणवत्ता की जांच कराने का निर्देश दिया। वही ढोढ़ी मधनिया में पिछले कई वर्षों से नवनिर्माण स्वास्थ्य उपकेंद्र को हैंडओवर नही करने के कारण जर्जर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये विषय अभी संज्ञान में आया है। इसकी भी जांच कराने के साथ कार्रवाई की जाएगी।

:::::::::::::::::::::

सदर अस्पताल के नए भवन का आनलाइन किया उद्घाटन

स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंदवंशी ने जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होने से पहले जिला मुख्यालय में सौ बेड का निर्मित नए भवन का आनलाइन उद्धाटन किया। इस मौके पर चतरा विधायक जयप्रकाश ¨सह भोक्ता, उपायुक्त जितेंद्र कुमार ¨सह, उप विकास आयुक्त मुरली मनोहर प्रसाद, डीआरडीए निदेशक अनिल कुमार, सिविल सर्जन डा. एसपी ¨सह, जिला अभियंता रामकुमार ¨सह व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.