Move to Jagran APP

एक्सपर्ट डॉक्टर नहीं होने के कारण पोस्टमार्टम के लिए बच्ची का शव भेजा गया रिम्स

संवाद सहयोगी चतरा जिले के पिपरवार स्थित बचरा से बुधवार को लापता हुए तीन बच्चों में दस वर्ष।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 07:41 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 07:41 PM (IST)
एक्सपर्ट डॉक्टर नहीं होने के कारण पोस्टमार्टम के लिए बच्ची का शव भेजा गया रिम्स
एक्सपर्ट डॉक्टर नहीं होने के कारण पोस्टमार्टम के लिए बच्ची का शव भेजा गया रिम्स

संवाद सहयोगी, चतरा : जिले के पिपरवार स्थित बचरा से बुधवार को लापता हुए तीन बच्चों में दस वर्ष की दो बच्चियों की हत्या कर दी गई। एक बच्ची की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि दूसरी बच्ची की मौत रिम्स जाने के क्रम में रास्ते में हुई। जिसके कारण एक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन सदर अस्पताल में एक्सपर्ट डॉक्टर व महिला डॉक्टर नहीं रहने के कारण शव को रिम्स रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार पासवान ने बताया कि शव के पोस्टमार्टम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। यहां तक कि तीन चिकित्सकों की बोर्ड का भी गठन किया जा चुका था। गठित बोर्ड में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. हरिद्वार सिंह, डॉ. श्यामनंदन सिंह एवं चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. पंकज कुमार शामिल थे। लेकिन गठित बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया। चूंकि शव का पोस्टमार्टम करना चुनौती से कम नहीं थी। मेडिकल टीम ने बताया कि हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था या नहीं इसकी जांच फोरेंसिक टीम ही कर सकती है। अस्पताल में व्यवस्था भी नहीं थी। जिसके कारण बच्ची के शव को रिम्स रेफर किया गया है।

बताते चलें कि पिपरवार थाना क्षेत्र के बचरा के किरीगड़ा जंगल से एक बच्ची की लाश बरामद की गई, जबकि दूसरी बच्ची और एक आठ वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिले थे। जिन्हें रिम्स भेजा गया। रिम्स में दूसरी बच्ची को भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि बच्चा का उपचार किया जा रहा है।

बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस ने तीनों बच्चों को अपहरण करने के मुख्य आरोपित सोनू मोची समेत तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.