Move to Jagran APP

उम्मीदवार निर्भीक होकर करेंगे चुनाव प्रचार

सपा नेता आजम खान को लेकर विवाद चरम पर है। आजम खान की एक टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए तीन दिनों तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दिया है। जया प्रदा और आजम खान एक समय में दोनों एक ही दल में थे। एक समय में दोनों के बीच अच्छे रिश्ते थे। बाद में उनके बीच कटुता बढ़ते गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 07:04 PM (IST)
उम्मीदवार निर्भीक होकर करेंगे चुनाव प्रचार
उम्मीदवार निर्भीक होकर करेंगे चुनाव प्रचार

चतरा : संसदीय चुनाव में भाग्य आजमा रहे उम्मीदवारों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से बैठक की। बैठक में उम्मीदवार या उनके चुनावी अभिकर्ता मौजूद थे। डीसी ऑफिस के सभा कक्ष में आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि उम्मीदवारों की सुरक्षा के लिए प्रशासन पूरी तरह से बचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों को अवश्यकता के अनुरूप सुरक्षाकर्मी भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। ऐसे में उम्मीदवार निर्भीक होकर चुनाव प्रचार करें। डीसी ने कहा कि यदि किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो इसके लिए जिला मुख्यालय में कंट्रोल रूप सह वीआईपी केंद्र की व्यवस्था की गई है। केंद्र में शिकायत दर्ज कराएं। उसका तुरंत निदान किया जाएगा। वैसे सी विजील एप पर शिकायत एवं आपत्ति की सूचना ऑनलाइन दे सकते हैं। आपत्ति दर्ज होने के सौ मिनट के भीतर मामले का निष्पादन कर दिया जाएगा। यदि मामला आचार संहिता उलंघन से जुड़ा हुआ है, तो संबंधित उम्मीदवार या राजनीतिक दलों के जिला अध्यक्ष आदि पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने कहा कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान पहली प्राथमिकता है। इसके लिए जिला प्रशासन हर संभव तैयारियों में जुटा है। व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए राजनीति दलों और उम्मीदवारों का सहयोग अपेक्षित है। बगैर उसके सहयोग से यह संभव नहीं है। बैठक में लेखा व्यय प्रक्षेक, उप विकास आयुक्त मुरली मनोहर प्रसाद, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजीव कुमार, सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय वरुण देवगम एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.