Move to Jagran APP

बजट को सत्ता पक्ष सराहा, विपक्ष ने की आलोचना

है। इस पर बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता है। सरकार यदि सचमुच गरीबों के हितैषी है, तो पेट्रोल एवं डीजल पर राज्य सरकार द्वारा लिए जाने वाले टैक्स में कमी करती। इससे आम आवाम को लाभ मिलता। घोषणाओं की सरकार है। उम्मीद नहीं करनी चाहिए। धर्मेंद्र साहु, कांग्रेसी नेता

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 07:18 PM (IST)
बजट को सत्ता पक्ष सराहा, विपक्ष ने की आलोचना
बजट को सत्ता पक्ष सराहा, विपक्ष ने की आलोचना

चतरा : राज्य की बजट को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष की अलग-अलग राय है। सत्ता पक्ष ने बजट की खूब सराहना की है। वहीं विपक्ष ने इसका आलोचना किया है।

loksabha election banner

:::::::::::::::::::::::::

बजट से बहुत उम्मीद नहीं

बजट से बहुत उम्मीद नहीं की जा सकती है। पिछले चार वर्षों से रघुवर दास बजट पेश कर रहे हैं। बजट में जितनी घोषणाएं की गई है। उसे आज तक पूरा नहीं किया गया। इस बार तो उन्होंने पूरा पिटारा ही खोल दिया है। चूंकि चुनाव नजदीक है।

तिलेश्वर राम, झाविमो जिलाध्यक्ष।

::::::::::::::::::::::::

योनजओं का क्रियान्वयन संभव नहीं

बजट में जितनी घोषणाएं की गई है, उससे अमल लाना मुश्किल है। चुनाव को देखते हुए सरकार ने पिटारा खोल दिया है। राजकीय कोष घाटे में है। नई योजनाओं का क्रियान्वयन संभव नहीं है। सरकार उनकी है, घोषणा करने में क्या जाता है।

सुदेश कुमार, उपाध्यक्ष नगर परिषद।

::::::::::::::::::::::

बजट निराशाजनक

बजट निराशाजनक है। बहुत उम्मीद नहीं की जा सकती है। घोषणा करने से कुछ नहीं होता है। मनरेगा मजदूरों को आज भी दैनिक मजदूरी से कम भुगतान होता है। पारा शिक्षकों एवं पारा कर्मियों के लिए बजट में कुछ नहीं है।

प्रदीप साव, कांग्रेसी नेता।

:::::::::::::::::::::::::

चुनावी बजट

बजट चुनावी है। इस पर बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता है। सरकार यदि सचमुच गरीबों के हितैषी है, तो पेट्रोल एवं डीजल पर राज्य सरकार द्वारा लिए जाने वाले टैक्स में कमी करती। इससे आम आवाम को लाभ मिलता। घोषणाओं की सरकार है। उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

धर्मेंद्र साहु, कांग्रेसी नेता।

::::::::::::::::::::::::::::

एक बार फिर छला गया गरीब

बजट गरीब व मजदूर विरोधी है। बजट में उनके आर्थिक उत्थान के लिए कुछ नहीं है। बजट से बड़ी-बड़ी कंपनियों को ही लाभ होगा। मुख्यमंत्री ने सपना दिखाया है। चुनावी लाभ लेने के लिए इस प्रकार के बजट पेश किए जाते हैं।

बद्री राम, कांग्रेसी नेता।

:::::::::::::::::::::::::

गरीबी मिटाने के लिए सार्थक पहल

बजट में सभी वर्ग का ख्याल रखा गया है। गरीबी मिटाने की दिशा में यह बेहतर कदम है। इससे प्रदेश का विकास दर में बढोत्तरी होगी। किसान, मजदूर, महिला, छात्र-छात्राओं के लिए कई सुविधाएं मुहैया कराई गई है। मुख्यमंत्री को धन्यवाद।

मो. आशिफ उर्फ लाडला, भाजपा।

:::::::::::::::::::::::::

प्रदेश की अर्थ व्यवस्था होगी बेहतर

बजट में जिस प्रकार के प्रावधान लाएं गए हैं, उससे प्रदेश की अर्थ व्यवस्था बेहतर होगी। राज्य गठन के बाद शायद पहला मौका है, जब इतना बढिया बजट आया है। सभी का ध्यान रखा गया है। किसानों को इससे विशेष लाभ होगा।

गुड्डू दुबे, पंचायत प्रतिनिधि।

::::::::::::::::::::::

सांसद व डीसी को धन्यवाद

बजट में चतरा की दो योजनाओं को प्रदेश स्तर पर लागू करने के लिए सीएम को आभार और सांसद सुनील कुमार ¨सह एवं डीसी जितेंद्र कुमार ¨सह को धन्यवाद। सांसद व डीसी ने इन दोनों योजनाओं को स्थापित किया।

निर्भय ठाकुर, जिला सांसद प्रतिनिधि।

::::::::::::::::::::

बाइक एंबुलेंस को मिली नई पहचान

सांसद सुनील कुमार ¨सह द्वारा स्थापित की गई बाइक एंबुलेंस को प्रदेश स्तर पर लागू करने के लिए मुख्यमंत्री ने बजट में प्रावधान किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री को बधाई। चतरा की खोज को प्रदेश स्तर पर नई पहचान मिली है।

राकेश झा, सांसद प्रतिनिधि।

::::::::::::::::::::::::

सराहनीय बजट

निश्चित रूप से बढिया बजट है। पहली बार ऐसी बजट आई है। बजट में सभी का ध्यान रखा गया है। सुदूरवर्ती गांवों का अपेक्षित विकास होगा। महिलाएं आत्मनिर्भर होंगी। छात्रों के लिए भी बजट में बेहर प्रावधान है।

शिव बालक ¨सह, भाजपा।

:::::::::::::::::::::

सभी वर्गों का रखा गया ध्यान

बजट में सभी वर्गों का पूरा ध्यान रखा गया है। यह पहला मौका है, जब इतना शानदार बजट पेश हुआ है। स्वास्थ्य, शिक्षा, ¨सचाई एवं अन्य सुविधाओं पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रीत किया गया है।

अनिल ¨सह, भाजपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.