Move to Jagran APP

समारोहपूर्वक मनाया गया एनटीपीसी का स्थापना दिवस

समारोहपुर्वक मनी एनटीपीसी की 43 वीं स्थापनादिवस टंडवा: उत्तरी कर्णपुरा बृहत ताप विद्युत परियोजना में बुधवार को एनटीपीसी का 43वां स्थापना दिवस समारोह पुर्वक मनाई गई।जिसमें बतौर मुख्य अतिथि परियोजना महाप्रबन्धक यम वी आर रेड्डी ध्वजारोहण किया। मौके पर सीआईएसएफ के जवानों ने महाप्रबन्धक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक श्री रेड्डी ने कहा कि विद्युत के क्षेत्र में एनटीपीसी का अपना महत्वपूर्ण स्थान है।कहा कि एनटीपीसी के तेईस ह•ार कर्मचारियों के योगदान से आज एनटीपीसी अग्रणी विधुत उधम के रुप में उभर कर देश के विकास में योगदान दे रहा है । 1975 में स्थापित एनटीपीसी की उत्पादन क्षमता 4202

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 05:03 PM (IST)
समारोहपूर्वक मनाया गया एनटीपीसी का स्थापना दिवस

टंडवा : उत्तरी कर्णपुरा बृहत ताप विद्युत परियोजना परिसर में बुधवार को एनटीपीसी का 43वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि परियोजना के महाप्रबंधक एकवीआर रेड्डी थे। उन्होंने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का आगाज किया। ध्वजारोहण से पूर्व सीआइएसएफ के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक रेड्डी ने कहा कि विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में एनटीपीसी देश में अलग पहचान रखती है। कहा कि एनटीपीसी के 23 हजार कर्मचारियों के योगदान से आज अग्रणी विद्युत उद्यम के रूप में उभर कर आया है। 1975 में स्थापित एनटीपीसी की उत्पादन क्षमता 42028 मेगावाट है। जबकि दैनिक 28000 मेगावाट का उत्पादन होता है। कहा कि 2032 तक एनटीपीसी 1,70,061 मेगावाट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित है। कहा कि वर्तमान में एनटीपीसी विद्युत उत्पादन के अलावे परामर्श, विद्युत व्यापार, राख उपयोगिता व कोयला खनन उधम भी शुरू कर दिया है। निगमिक सामाजिक दायित्व एनटीपीसी के संस्कृति में है जिसके तहत एनटीपीसी आसपास के गांवों में विकास के माध्यम से लोगो में अपनी पहचान बनाए हुए है।उन्होंने समस्त सहयोगी कंपनियों से कारखाना नियमो के अनुपालन करने का आग्रह किया। उन्होंने संगिनी महिला क्लब के कार्यों की सराहना भी किया।टंडवा वासियो को  विकास का सौगात देते हुए कहा कि दो सप्ताह में टंडवा में पेयजलापूर्ति योजना शुरू कर दी जाएगी।वही कहा कि फरवरी 2019 में विस्थापित गावों का सबस्टेशन बनकर तैयार हो जाएगा।मौके पर मानव संसाधन मुख्य प्रबंधक कुंदन किशोर,अक्षयवट पांडे, शंकर चौरसिया, किशुन दास, राजेन्द्र नायक, तस्दीक आलम, विकास भूषण, विकास पांडे, शुभम चौरसिया समेत कई उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.