Move to Jagran APP

दुबई में फंसा दौलत सही सलामत पहुंचा ऊपरघाट

संवाद सहयोगी सुरही (बेरमो) बेहतर जिदगी व अच्छी नौकरी की तलाश में दुबई कमाने गया नावा

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 10:18 PM (IST)
दुबई में फंसा दौलत सही सलामत पहुंचा ऊपरघाट
दुबई में फंसा दौलत सही सलामत पहुंचा ऊपरघाट

संवाद सहयोगी, सुरही (बेरमो) :

loksabha election banner

बेहतर जिदगी व अच्छी नौकरी की तलाश में दुबई कमाने गया नावाडीह प्रखंड के ऊपरघाट अंतर्गत बरई ग्राम निवासी 25 वर्षीय दौलत महतो करीब डेढ़ माह बाद वहां से मुक्त होकर रविवार देर शाम अपने घर पहुंचा। मां-बाप को देख दौलत अपनी आंखों के आंसू रोक नहीं पाया और फफक कर रो पड़ा। वहीं, उसके सकुशल लौटने की खुशी में स्वजनों की आंखें भी छलक पड़ीं। दौलत महतो ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि कंजकिरो के एक एजेंट ने उसे दुबई में अच्छी सैलरी पर टेक्निकल जॉब दिलाने की बात कहकर अपने झांसे में ले लिया था। उसने कहा था कि तुम्हारे पास टेक्निकल काम की अच्छी जानकारी है और अनुभव भी है। दुबई में तुम्हें मल्टीनेशनल कंपनी की पाइपलाइन में टेक्निकल जॉब पर लगवा देंगे। नौकरी के नाम पर एजेंट ने अच्छी-खासी रकम ली थी। एजेंट के झांसे में आकर वह 19 जनवरी को दुबई के लिए घर से निकला था और 20 जनवरी को दुबई एयरपोर्ट पहुंचा था।

दुबई पहुंचते ही वहां एजेंट का आदमी ने उसे रिसीव कर शहर के एक कमरे में ठहरा दिया था। तीन-चार दिन बीत जाने के बाद जब उसे काम पर नहीं भेजा गया, तो उसने उस व्यक्ति से पूछा कि कहां कार्य करना है और कब। उसके बाद दुबई वाले व्यक्ति ने मारपीट करते हुए पासपोर्ट छीन लिया और कहा कि एक कंपनी में शौचालय की सफाई का कार्य करना है। विरोध करने एवं वापस लौटने की गुहार लगाने पर वह जान मारने की धमकी देता था।

एक दिन मौका देखकर अपनी पत्नी को फोन कर सारी घटना की जानकारी दी। पत्नी ने प्रवासियों की मदद करने वाले कोठी निवासी भुनेश्वर महतो को मामले की जानकारी देते हुए दौलत को वापस लाने की गुहार लगाई। भुनेश्वर महतो ने कंजकिरो के एजेंट पर दौलत की वापसी का दबाव बनाया। उसके बाद घरवालों ने दुबई के व्यक्ति के खाते में 30 हजार रुपये भेजा। पैसा मिलने के बाद 27 फरवरी को दौलत दुबई से दिल्ली लौट आया। वहां से रविवार को अपने घर पहुंचा। बेटे के सही-सलामत घर पहुंचने पर पिता जयलाल महतो एवं मां गुजरी देवी ने गांव में मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। दौलत के घर लौटने पर सांसद प्रतिनिधि दीपू अग्रवाल, आजसू नेता अजय मंडल एवं शिवन हांसदा उसके घर पहुंच मामले की जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.