Move to Jagran APP

ठेका मजदूरों का शोषण बंद करे प्रबंधन

जागरण संवाददाता बोकारो बोकारो इस्पात कामगार यूनियन (एटक) के ठेका मजदूर प्रकोष्ठ की

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 10:53 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 10:53 PM (IST)
ठेका मजदूरों का शोषण बंद करे प्रबंधन
ठेका मजदूरों का शोषण बंद करे प्रबंधन

जागरण संवाददाता, बोकारो : बोकारो इस्पात कामगार यूनियन (एटक) के ठेका मजदूर प्रकोष्ठ की ओर से बीएसएल के सीईजेड गेट पर मजदूरों की एक आमसभा हुई, जिसकी अध्यक्षता प्राण सिंह ने किया। सभा को संबोधित करते हुए यूनियन के महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने कहा कि बोकारो स्टील प्लांट ठीकेदार के साथ मिलकर मजदूरों का शोषण कर रहा है। बोकारो स्टील प्लांट में ठेका मजदूरों के लिए बने नियम एक साल के लिए गेट पास बनना बंद हो गया। कांट्रैक्ट अवधि के बवजूद मजदूरों को काम से बाहर कर दिया जा रहा है।

loksabha election banner

ठीकेदार को फायदा पहुंचाने के लिए बोकारो स्टील प्लांट में सीएलसी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। कहा की एनआईटी में आवश्यक सुधार की जरूरत है, जिसमें मैनपावर संलग्न होना चाहिए। प्रबंधन से सुरक्षा नियमों का पालन का कड़ाई से करने, ठीकेदार बदले मजदूर वही रहे का सिद्धांत कड़ाई लागू करने, समान काम के लिए समान मजदूरी देने, प्रत्येक माह के 10 तारीख को मजदूरों को वेतन भुगतान करने, पीएफ तथा ईएसआई सहित आवास आदि की सुविधा प्रदान करने की मांग की।

इस अवसर पर सत्येंद्र कुमार, बृजेश कुमार, नरेंद्र कुमार, एसपी सिंह, मोईन आलम, ओमप्रकाश, पप्पू, उदय प्रताप, सुभाष, आनंद, सहदेव, दिलीप, प्रदीप, रसराज, संजय वर्मा उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.