Move to Jagran APP

कुख्यात झपट्टंामार पत्नी व सहयोगी संग गिरफ्तार

जागरण संवाददाताबोकारो शहर में ट्रैफिक डीएसपी की पत्नी समेत कई महिलाओं के गले से सो

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 12:31 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 12:31 AM (IST)
कुख्यात झपट्टंामार पत्नी व सहयोगी संग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,बोकारो: शहर में ट्रैफिक डीएसपी की पत्नी समेत कई महिलाओं के गले से सोने की चेन झपटने वाले कुख्यात स्नेचर बाटला उर्फ सर्फुदीन अंसारी पुलिस गिरफ्त में आ गया। पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के मोहनडीह निवासी बाटला की पत्नी सकिना बीबी और इसके सहयोगी भर्रा बस्ती चास निवासी रिकू अंसारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। बाटला के घर से एक नाइन एमएम की मैगजीन के साथ लोडेड पिस्टल, एक लाख 14 हजार 741 रुपये सोने के कई गहने बरामद की है। पिस्टल व लूट-छिनतई के गहनों को बाटला की पत्नी अपने घर में छिपाकर रखती थी। रिकू अपने गैंग लीडर बाटला के साथ झपटमारी को अंजाम देता था। यह जानकारी सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने अपने कार्यालय कक्ष में दी।

loksabha election banner

बताया कि हाल के दिनों में शहर में महिला से चेन व पर्स झपटने की घटनाएं बढी थीं। इसके लिए एसपी ने उनकी अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया था। पुलिस इस बदमाश के ठिकानों पर दबिश दे रही थी यह चकमा देकर भाग निकल रहा था। बालीडीह थाना प्रभारी राजीव कुमार ने राधा गांव रेलवे स्टेशन के पास से उसे गिरफ्तार किया। इसकी पत्नी को पुलिस झपटमारी के गहनों व असलहे को छिपाकर रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। सके बैंक खाते में भी रुपये जमा हैं। पुलिस इसकी जांच करेगी कि रुपये कहां से आए। अगर झपटमारी के गहनों को बेचकर रुपयों को जमा किया है तो इस संबंध में भी विधि सम्मत कार्रवाई होगी।

मौके पर चास एसडीपीओ बी दास, सेक्टर चार थाना इचांर्ज विनोद कुमार, सिटी थाना इंचार्ज अजय प्रसाद आदि पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

-----------------------

10 सदस्यों के गिरोह का सरगना है बाटला

पुलिस के हत्थे चढ़ा बाटला दस सदस्यों के गिरोह का सरगना है। इसके गिरोह में शामिल कुछ सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। शेष की गिरफ्तारी के लिए प्रयास हो रहा है। अपने इकबालिया बयान में चेन झपटमारी की घटनाओं में शामिल होने की जानकारी दी और गिरोह के सदस्यों के बारे में भी बताया है।

हत्या, लूट समेत कई संगीन मामले हैं दर्ज: डीएसपी ने बताया कि बाटला के खिलाफ शहर समेत आसपास के थानों में हत्या, लूट, शस्त्र अधिनियम समेत अन्य संगीन आरोपों में मामला दर्ज है।

------------------------------

10 अगस्त को दुंदीबाग में चलाई थी गोली

सिटी डीएसपी ने बताया कि 10 अगस्त को दुंदीबाद में बाइक सवार बदमाशों ने हवाई फायरिग की थी। बाइक छोड़कर भागे बदमाशों को पुलिस खोज रही थी। बाटला ने गिरफ्तारी के बाद यह स्वीकार किया कि उसी ने बाजार में गोली दागी थी। वह गांजा खरीदने यहां उस दिन आया था। इसी क्रम में उसने हवाई फायरिग कर दी। इस घटना के अलावा तीन जुलाई व 29 अगस्त को जरीडीह के जैनामोड़, छह सितंबर को सिटी थाना इलाके के खटाल व सेक्टर तीन, 14 सितंबर को सेक्टर बारह में जैप चार के गेट के पास महिला से चेन झपटी थी। 23 सितंबर को सेक्टर तीन में, तीन अक्टूबर को सेक्टर बारह के बारी को-ऑपरेटिव में महिला का पर्स झपटा था। इसके अलावा उसने कई घटनाओं को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.