Move to Jagran APP

जेएसएम कालेज में छात्राओं के लिए स्मार्ट क्लास

संवाद सहयोगी करगली (बेरमो) फुसरो स्थित झब्बू सिंह मेमोरियल (जेएसएम) कालेज में शीघ्र ही छ

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 01:22 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 01:22 AM (IST)
जेएसएम कालेज में छात्राओं के लिए स्मार्ट क्लास

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : फुसरो स्थित झब्बू सिंह मेमोरियल (जेएसएम) कालेज में शीघ्र ही छात्राओं को स्मार्ट क्लास से शिक्षा दी जाएगी। स्मार्ट क्लास के जरिये छात्राएं आनलाइन व पेपरलेस पढ़ाई कर सकेंगी। यह घोषणा सोमवार को बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने जेएसएम कालेज की शासी निकाय की बैठक में की। उन्होंने कहा कि बदलते समय के अनुरूप छात्रों के साथ ही छात्राओं को भी हाईटेक शिक्षा देने की जरूरत है। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में यहां स्मार्ट क्लास स्थापित किया जाना क्रांतिकारी कदम होगा। छात्राएं स्मार्ट क्लास रूम में बैठकर डिजिटल तरीके से पढ़ाई कर सकेंगी। पढ़ाई की यह पद्धति न सिर्फ छात्राओं को आधुनिक शिक्षा पद्धति से जोड़ेगी, बल्कि उन सबके स्मार्ट बनने में भी मददगार साबित होगी। विधायक ने कहा कि यह महाविद्यालय छात्राओं एवं अभिभावकों का एक विश्वसनीय संस्थान है। यहां छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराई जाएगी।

loksabha election banner

बेरमो के एसडीएम अनंत कुमार ने कहा कि इस कालेज में बेहतर शिक्षा का माहौल बने, इसके लिए स्मार्ट क्लास का होना जरूरी है। कहा कि किसी प्रकार की भी समस्या होने पर प्रशासन की ओर से छात्राओं को हर संभव मदद की जाएगी। निर्णय लिया गया कि इंटर की विषयवार शिक्षिकाओं के रिक्त पदों पर पूर्व में लिए गए साक्षात्कार में उत्तीर्ण हुए अभ्यार्थियों को मेधा सूची के आधार पर नियुक्त किया जाएगा। साथ ही इस महाविद्यालय में वोकेशनल कोर्स भी जल्द ही शुरू किया जाएगा। मौके पर जैक के प्रतिनिधि प्रो. केपी सिन्हा, जेएसएम कालेज के सचिव राजेश कुमार सिंह व प्रभारी प्राचार्य दीपा कुमारी सहित प्रो. अशोक सिंह, डा. रेणु मिश्र, सुरेश सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.