मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

बोकारो : बोकारो जिले के 1525 सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों को आज तक रिपोर्ट कार्ड नहीं दिया गया। सरकारी विद्यालयों में मौखिक रूप से विद्यालयों को उत्तीर्ण होने के संबंध में जानकारी दी जा रही है। विभाग की ओर से रिपोर्ट कार्ड के लिए राशि निर्धारित की गई है। समय पर रिपोर्ट कार्ड को तैयार करना था। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

बच्चे पुरानी पुस्तकों से कर रहे पढ़ाई

सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों को अब तक नई पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध नहीं कराई जा सकी हैं। विभाग की ओर से विद्यालयों को पुस्तकें मुहैया नहीं कराई गई हैं। इसलिए शिक्षक बुक बैंक से पुरानी पुस्तकें लेकर बच्चों को दे रहे हैं। बच्चे पुरानी पुस्तकों से पढ़ाई कर रहे हैं। कई विद्यार्थियों को पुरानी पुस्तकें भी नहीं मिली हैं। इसलिए विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आठवीं बोर्ड का नहीं मिला अंक पत्र

सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थी झारखंड अधिविद परिषद् की ओर से संचालित आठवीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे। इन्हें अब तक आठवीं बोर्ड परीक्षा का अंक पत्र नहीं मिला है। इसलिए विद्यार्थियों का नौवीं कक्षा में दाखिला नहीं हो रहा है। आठवीं बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर ही इनका दाखिला नौवीं कक्षा में होगा।

----------------

वर्जन

विद्यालयों में नए सत्र की शुरुआत हो गई है। अभी नई पुस्तकें उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए बुक बैंक से बच्चों को पुस्तकें उपलब्ध कराई जा रही हैं। नई पुस्तकें मिलने पर बच्चों को उपलब्ध करा दिया जाएगा। रिपोर्ट कार्ड से संबंधित जानकारी हासिल की जाएगी।

रेणुका तिग्गा, जिला शिक्षा अधीक्षक

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप