जागरण संवाददाता, बोकारो: सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा व संसाधन मुहैया कराने का लगातार प्रयास हो रहा है। इसके बावजूद तालाब के निकट बना नव प्राथमिक विद्यालय बेंदीटांड़ विद्यार्थियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहा है। इस विद्यालय परिसर में अब तक चारदीवारी नहीं बनाई गई है। इसलिए बच्चे खेलते-खेलते तालाब के करीब भी पहुंच जाते हैं। ऐसे में हादसे की आशंका बढ़ जाती है।

दो शिक्षकों के भरोसे स्कूल के 63 बच्चे: नव प्राथमिक विद्यालय बेंदीटांड़ में लगभग 63 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। यहां शिक्षक राजन बाउरी व अनीता देवी कक्षा एक से पांचवीं तक के विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करते हैं। दो शिक्षकों के पूरा स्कूल है। वहीं अगर कोई एक अनुपस्थित रहा तो विद्यार्थियों के साथ दूसरे शिक्षक को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

---

वर्जन

नव प्राथमिक विद्यालय बेंदीटांड़ में अध्ययनरत विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर तत्काल यहां बायो फेंसिग या बाड़े की व्यवस्था की जाएगी। विकास मद की राशि से घेराबंदी कराई जाएगी, ताकि बच्चे तालाब के करीब नहीं पहुंचे। यहां शिक्षा का बेहतर माहौल तैयार करने की दिशा में सकारात्मक काम किया जाएगा।

नीलम आइलिन टोप्पो, जिला शिक्षा पदाधिकारी

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस