Move to Jagran APP

स्वास्थ्य केंद्र में चोरी, एटीएम में प्रयास

संवाद सहयोगी अंगवाली (बेरमो) आर्थिक गतिविधियां थमने से कोयलांचल में आपराधिक घटनाएं बढ़ने

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 09:04 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 06:17 AM (IST)
स्वास्थ्य केंद्र में चोरी, एटीएम में प्रयास

संवाद सहयोगी, अंगवाली (बेरमो) : आर्थिक गतिविधियां थमने से कोयलांचल में आपराधिक घटनाएं बढ़ने लगी है। सोमवार की रात पेटरवार प्रखंड अंतर्गत अंगवाली उत्तरी पंचायत के बनइथानधाम स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सोमवार की रात चोरों ने हजारों की संपत्ति चुरा ली, वहीं बेरमो थाना अंतर्गत फुसरो भूतबंग्ला के समीप बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम में सोमवार रात चोरी का प्रयास किया। पुलिस दोनों मामलों की पड़ताल कर रही है।

loksabha election banner

बनइथानधाम स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य केंद्र के ऊपरी व निचले तल के कमरों में लगे 10 पंखे व 4 ट्यूबलाइट खोलकर चोर ले गए। एएनएम प्रतिभा कुमारी ने मंगलवार को सुबह प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों व पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया। उसके बाद पेटरवार थाना के सहायक अवर निरीक्षक धनेश्वर महतो ने सदल-बल पहुंचकर पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में अस्पताल के कमरों व आसपास की झाड़ियों का मुआयना किया। साथ ही टूटे हुए दरवाजे और बालकनी के फोड़े गए शीशे को दिखा।

एएनएम ने बताया कि जब सुबह करीब 9.30 बजे वे सीएचओ शीला कुमारी व सहिया किरण कुमारी के साथ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। बाहर का ग्रिलगेट व अस्पताल का मुख्यद्वार खोला तो अंदर का दृश्य देखकर वे सन्न रह गईं। टेबल के ऊपर रखी दवा व सारे सामान जमीन पर पड़े थे और टेबल वहां से गायब था। ऊपर पंखे पर नजर दौड़ाई तो व भी गायब था। नीचे व ऊपरी मंजिल के कमरों को खोला तो 9 कमरे के पंखे नहीं थे। कमरों में कई लोगों के पांव के चिह्न दिखे। लगता है कि बालकनी होकर ऊपर चढ़ने व ऊपरी दरवाजे की कुंडी तोड़कर चोर भीतर घुसे और चोरों की वारदात अंजाम दिया। थाना प्रभारी विपिन कुमार ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से अपराधियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि गौरीनाथ कपरदार, वार्ड सदस्य सुरेश रविदास, युगल रजवार, प्रवीण मिश्रा, बुद्धेश्वर सोरेन आदि मौजूद थे।

इधर बेरमो थाना अंतर्गत फुसरो भूतबंगला के समीप बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम में सोमवार रात चोरों ने सेंटर के दरवाजा को क्षतिग्रस्त कर दिया। दरवाजे में लगे शीशे को चोरों ने पूरी तरह चकनाचूर करने के साथ ही एटीएम मशीन के डिस्प्ले को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उस दौरान उक्त एटीएम में कोई भी गार्ड तैनात नहीं था। मंगलवार को सुबह घटना की जानकारी पाकर कई लोग जुटे और बैंक ऑफ इंडिया के फुसरो बाजार शाखा प्रबंधक अरुण कुमार को सूचित किया।

शाखा प्रबंधक ने पहुंचकर एटीएम सेंटर का जायजा लिया। कहा कि ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस एटीएम सेंटर को 24 घंटे खुला रखा जाता है। यहां सुरक्षा के लिए कोई भी गार्ड नियुक्त नहीं किया गया है। घटना की जानकारी बीओआई के वरीय प्रबंधक के साथ ही बेरमो थाना की पुलिस को दे दी गई है। बुधवार को विभागीय इंजीनियर आकर एटीएम सेंटर में लगे सीसीटीवी का फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराएंगे। उसके बाद घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं बैंक आफ इंडिया के करगली गेट में स्थित एटीएम मशीन की भी हालत ऐसी ही है। वहां भी कोई सुरक्षा गार्ड नहीं रहता। जबकि स्थानीय लोगों सहित सीसीएल कर्मी ने इसकी शिकायत कई बार बैंक प्रबंधक से कर चुके हैं। यही हाल रहा तो वहां भी ऐसी घटना घट सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.