Move to Jagran APP

बीएसएल में ओटीटी बायलर का परीक्षा परिणाम हुआ जारी

श्रमशक्ति की कमी झेल रहे बोकारो इस्पात संयंत्र में नए कर्मियों की बहाली की प्रक्रिया लगातार जारी है। इसी क्रम में बुधवार को बीएसएल में आपरेटर कम टेक्नीशियन ओटीटी बायलर पद के लिए उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया। परीक्षा 21 सितंबर 2021 को हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 10:00 PM (IST)
बीएसएल में ओटीटी बायलर का परीक्षा परिणाम हुआ जारी

जागरण संवाददाता बोकारो: श्रमशक्ति की कमी झेल रहे बोकारो इस्पात संयंत्र में नए कर्मियों की बहाली की प्रक्रिया लगातार जारी है। इसी क्रम में बुधवार को बीएसएल में आपरेटर कम टेक्नीशियन ओटीटी बायलर पद के लिए उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया। परीक्षा 21 सितंबर 2021 को हुई थी। 10 पद के लिए कुल 30 उम्मीदवारों को मेधा सूची में शामिल किया गया है। इनका स्किल टेस्ट आगामी 26 अक्टूबर को बीएसएल के मानव संसाधन विकास केंद्र में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक दो पाली में लिया जाएगा। इसमें सफल उम्मीदवारों की मेडिकल जांच व शैक्षणिक दस्तावेजों का सत्यापन कर उन्हें कंपनी में एस-तीन ग्रेड पर स्थायी रूप से बहाली के लिए नियुक्ति पत्र साल के अंत तक दे दिया जाएगा।

loksabha election banner

------------------------

एमटीटी के योगदान की तिथि बढ़ी: सेल प्रबंधन ने कंपनी में कर्मचारी व अधिकारियों के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए दोनों संवर्ग के बहाली पर जोर दे रखा है। यही कारण है कि बीएसएल में एटीटी व ओसीटी के साथ कुल 143 प्रबंध प्रशिक्षुओं का चयन इस साल के अंत तक करने का लक्ष्य प्रबंधन ने रखा था। इनमें मात्र 94 एमटीटी ही बीएसएल में अपना योगदान दो अगस्त 2021 तक किया है। अन्य पद अब तक रिक्त है, जबकि लिखित परीक्षा में कुल 368 उम्मीदवारों का चयन इस पद के लिए किया गया था। वैसे उम्मीदवार, जो किसी कारणवश तय तिथि तक अपना योगदान बीएसएल में नहीं कर सके, उन्हें आगामी आठ नवंबर 2021 तक फिर से योगदान के लिए अंतिम समय दिया गया है। बावजूद वे तय समय में प्रबंधन को रिपोर्ट नहीं करते हैं तो उनकी नियुक्ति को रद माना जाएगा। मालूम हो कि इससे पूर्व सेल में आपरेटर कम टेक्नीशियन ट्रेनिग (ओटीटी) के कुल 95 पद के लिए 291 उम्मीदवारों का स्किल टेस्ट बीते चार से नौ अक्टूबर तक मानव संसाधन विकास केंद्र में लिया जा चुका है। इनकी मेडिकल जांच व शैक्षणिक दस्तावेज की जांच प्रक्रिया इसी माह के अंत तक हो जाएगी। इसके बाद साल के अंत तक बोकारो इस्पात संयंत्र में लगभग तीन सौ से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारियों को स्थायी तौर पर नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.