Move to Jagran APP

दामोदर की जलधारा में बहकर पुजारी की पत्नी की मौत

चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के भंडारीदह स्थित दामोदर नदी में सोमवार को स्नान करने गई दिवंगत पुजारी की 70 वर्षीय पत्नी सुनीता देवी तीव्र जलधारा की चपेट में आकर बह गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 06:13 AM (IST)
दामोदर की जलधारा में बहकर पुजारी की पत्नी की मौत
दामोदर की जलधारा में बहकर पुजारी की पत्नी की मौत

संवाद सहयोगी, भंडारीदह (बेरमो): चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के भंडारीदह स्थित दामोदर नदी में सोमवार को स्नान करने गई दिवंगत पुजारी की 70 वर्षीय पत्नी सुनीता देवी तीव्र जलधारा की चपेट में आकर बह गई। लगभग 5 किलोमीटर दूर हरला थाना क्षेत्र की पचौरा बस्ती के निकट बरवाघाट नदी तट से उनका शव पुलिस ने बरामद किया। परिजनों ने शव की शिनाख्त की। सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने भंडारीदह स्थित दामोदर नदी तट पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना कर उक्त स्थल को बेहद खतरनाक बताया।

loksabha election banner

उक्त वृद्धा भंडारीदह स्थित सोनाडाली शिव मंदिर के संस्थापक सह दिवंगत पुजारी अर्जुन गिरि की पत्नी थीं। वे भंडारीदह स्थित दामोदर में स्नान करने चट्टान पर कपड़े व पूजा के सामान रखकर ज्योही पानी में उतरीं, नदी की तेज जलधारा में बह गईं। काफी देर तक घर वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। उनके पुत्र सह भंडारीदह शिव मंदिर के वर्तमान पुजारी महेश गिरि ने बताया कि खोजबीन के क्रम में चट्टान पर मां के कपड़े देखकर अंदेशा हुआ कि वे नदी में डूब गई होंगी। वे 10 दिन पूर्व ही जुनौरी ग्राम से भंडारीदह आई थीं। पुजारी महेश गिरि चंद्रपुरा प्रखंड अंतर्गत पपलो पंचायत के जुनौरी ग्राम के निवासी हैं। वे भंडारीदह शिव मंदिर परिसर स्थित आवास में सपरिवार रहते हैं। युवक ने प्रशासन को ट्वीट कर शव की दी जानकारी: हरला थाना क्षेत्र के पचौरा बस्ती के बरवाघाट स्थित दामोदर नदी किनारे के चट्टानों में फंसे एक महिला का शव गौतम गोस्वामी नामक स्थानीय युवक ने देखा तो उसने गौतम ने तुरंत अपने ट्विटर हैंडल से शव की तस्वीर पोस्ट कर उपायुक्त बोकारो व बोकारो पुलिस को ट्वीट कर अज्ञात महिला के शव मिलने की जानकारी दी। उसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। हरला थाना पुलिस ने नदी पहुंचकर शव को बरामद किया। वहीं भंडारीदह क्षेत्र के लोगों ने ट्वीट में पोस्ट की गई महिला के शव की तस्वीर परिजनों को दिखाया, जिसके बाद परिजन बरवाघाट पहुंचे और शव की शिनाख्त की। हरला थाना की पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर शव को चंद्रपुरा पुलिस को सौंप दिया, जिसे फिलहाल चंद्रपुरा स्थित डीवीसी अस्पताल में रखा गया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। भंडारीदह में दामोदर नदी काफी खतरनाक: भंडारीदह स्थित दामोदर नदी का उक्त स्थल काफी खतरनाक है, जहां तेज जलप्रवाह की चपेट से 70 वर्षीय सुनीता देवी स्नान करने के दौरान बह गईं, जिससे उनकी मौत हो गई। उस स्थल में बीते 1 जून को बोकारो हरला थाना क्षेत्र का 25 वर्षीय सुजीत कुमार मोदी अपने 4 दोस्तों के साथ स्नान करने के दौरान बह गया था। उसका शव दूसरे दिन लगभग 30 घंटे बाद बूढ़ीडीह के समीप दामोदर नदी से पुलिस ने बरामद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.