Move to Jagran APP

एसपी साहब, सड़क को जाम से मुक्त कराएं

जागरण संवाददाता, बोकारो : मंगलवार को बोकारो चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंण्डस्ट्रीज व बोकारो पुलिस के संय

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 09:42 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 09:42 PM (IST)
एसपी साहब, सड़क को जाम से मुक्त कराएं
एसपी साहब, सड़क को जाम से मुक्त कराएं

जागरण संवाददाता, बोकारो : मंगलवार को बोकारो चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंण्डस्ट्रीज व बोकारो पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में पुलिस पब्लिक मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोगों ने अपनी बातों को एसपी कार्तिक एस व डीआइजी प्रभात कुमार के सामने खुलकर रखा। अधिकांश लोगों ने चास में जाम की समस्या को उठाया। कहा कि चास में ट्रैफिक की समस्या इतनी बड़ी हो गई है कि गरगा पुल से जोधाडीह मोड़ पहुंचने में आधा घंटा का समय लगता है। सड़क पर ठेला वाले, ऑटो वाले सब्जी वाले रास्ता रोके रहते हैं। उन लोगों को कोई बोलने वाला नहीं है। कोई भी ऐसा स्थान नहीं है जहां पार्किग ठीक ढंग से हो। यह समस्या धीरे-धीरे बड़ी होती जा रही है। इसी प्रकार सिटी सेंटर में पार्किंग की व्यवस्था करते हुए दुकानों के सामने वाहनों के पड़ाव पर रोक लगाने की मांग की गई। जबकि कुछ लोगों ने टोल प्लाजा के पहले वाहन घुमाने की व्यवस्था देने की मांग रखी।

loksabha election banner

------------------------

क्या कहा व्यवसायियों ने : कार्यक्रम में सभी अतिथियों का स्वागत चैम्बर अध्यक्ष मनोज चौधरी ने किया। कहा कि चैम्बर सदैव इस बात के लिए प्रयासरत रहा है कि पुलिस प्रशासन एवं जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित हो, जिससे जनता के सुझाव एवं समस्याओं से पुलिस प्रषासन अवगत हो सके। चैम्बर के संरक्षक संजय बैद ने कहा कि पुलिस-प्रशासन एवं जनता के बीच मित्रवत संबंध से ही अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लग सकता है, क्योंकि जनता ही पुलिस की आंख और कान है। संजय बैद ने सुझाव दिया कि जमीन संबंधी विवाद निपटाने हेतु पुलिस अधीक्षक एवं जिला प्रशासन स्तर पर एक कमिटि बनाकर विवादों का निपटारा किया जाए।

मौके पर शिव हरि बंका, राजकुमार जयसवाल, संजय ¨सह, सुशील बैद, प्रशांत कुमार, डॉ. मिथिलेश, राजीव कुमार, पीए जकारिया, किशन रिटोलिया, प्रदीप ¨सह आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। चास-बोकारो जवेलरी संघ ने पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन भी इस अवसर पर सौंपा।

------------------------

एसपी ने कहा- जनता की सुरक्षा हमारी जवाबदेही : पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने व्यवसायियों से कहा पुलिस, बोकारो की जनता के लिए काम कर रही है। बताया कि कई मामलों में बोकारो पुलिस ने प्रदेश स्तर पर उच्च मापदंड स्थापित किए हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी पुरी पुलिस टीम की प्रशंसा की। पुलिस उपमहानिरीक्षक, कोयलांचल प्रभात कुमार ने कहा कि लोगों द्वारा दिए गए सुझावों एवं शिकायतों को बोकारो पुलिस कार्य योजना बनाकर उनके निष्पादन एवं उनपर अमल करने का कार्य करेगी। सिटी सेंटर की पार्किग व्यवस्था एवं चास की यातायात व्यवस्था को यथाशीघ्र प्राथमिकता के आधार पर दुरुस्त किया जाएगा।

------------------------

क्या-क्या उठा सवाल

1. चास को जाम से मुक्ति दिलाएं, सड़क पर इधर-उधर वाहन लगते है, सड़क पर सब्जी की बिक्री होती है पूरा चास अस्तव्यस्त रहता है।

2. सिटी सेंटर में जाम की स्थिति बनी रहती है। इसे तत्काल ठीक कराएं।

3. टोल प्लाजा में सड़क से घुमने की व्यवस्था हो , प्लाजा संचालक ने रास्ता रोक दिया है।

4. सिटी सेंटर शराब दुकान के आसपास शराबियों का अड्डा हो जाता है। आम लोगों को सिटी सेंटर के इलाके में जाना मुश्किल हो जाता है।

5. पूरे बोकारो में युवा का अड्डा व गे¨सग का धंधा चल रहा है। चास के कुवंर ¨सह कॉलोनी, आदर्श कॉलोनी, जोधाडीह मोड़, नयामोड़ में पेट्रोल पंप के समीप और सेक्टर दो में।

6. शहर में चोरी की घटना की वृद्धि हो रही है पुलिस इस पर नियंत्रण करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.